बाराबंकी: सब्जी बेचने वालों से हो जाएं सावधान, पुलिस के खुलासे से हर कोई हैरान

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि यह एक अंतर्जनपदीय गैंग है और यह लोग मोहल्लों, कालोनियों में सब्जी का ठेला लेकर घुसते थे। वहाँ उन घरों की रैकी करते थे जिनमें कई दिनों से ताले बन्द हो या घर मालिक कहीं बाहर गया हो।

Update: 2021-01-16 13:24 GMT
बाराबंकी: सब्जी बेचने वालों से हो जाएं सावधान, पुलिस के खुलासे से हर कोई हैरान

बाराबंकी: आपके मोहल्ले और कॉलोनी में अकसर सब्जी का ठेला लेकर फेरी लगाने लोग आते ही होंगे और लगभग सभी उससे सब्जी खरीदते होंगे मगर कभी ऐसा सोचा है कि आपके मोहल्ले में सब्जी वाले का आना किसी बड़े खतरे की निशानी है। अगर नही तो बाराबंकी पुलिस का यह खुलासा जरूर देख लें इससे आपकी आँखें खुल जाएंगी। पुलिस ने सब्जी बेचने वाले गिरोह के पास से लगभग दस लाख रुपये का चोरी का सामान जिसमें नगदी, जेवरात सहित दो मोटरसाइकिल और एक अवैध तमंचा बरामद कर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस का मानना है कि इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद ताबड़तोड़ हो रही चोरियों पर अंकुश लगेगा ।

पकड़ें गए अंतर्जनपदीय गिरोह

बाराबंकी पुलिस की हिरासत में खड़े यह लोग अंतर्जनपदीय गिरोह के सदस्य है। यह लोग घरों में चोरी करने का काम करते है और जो समान का जखीरा पुलिस के सामने रखा है। वह इसके द्वारा चोरी किया गया माल है। यह लोग चोरी करने के लिए सब्जी वाला बनकर मोहल्लों और कालोनियों में जाते थे और घरों की रैकी कर वहाँ रात होने पर हाथ साफ करने का काम करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी का सामान सहित चोरी की दो मोटरसाइकिल और एक अवैध तमंचा बरामद कर गिरोह के पाँच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी देखें: मुज़फ्फरनगर: बीजेपी नेता विनीत ने अखिलेश पर साधा निशाना, कह दी ऐसी बात

आसपास के जनपदों में भी करते थे चोरी

पुलिस अभी इनके और साथियों के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित कर रही है, जिससे पूरे गिरोह का सफाया हो सके। पुलिस के अनुसार यह लोग सिर्फ बाराबंकी में ही सीमित न रहकर आसपास के जनपदों में भी चोरी की घटनाओं को अन्जाम देते थे। पुलिस सभी के आपराधिक रिकार्ड को खंगाल रही है।

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि यह एक अंतर्जनपदीय गैंग है और यह लोग मोहल्लों, कालोनियों में सब्जी का ठेला लेकर घुसते थे। वहाँ उन घरों की रैकी करते थे जिनमें कई दिनों से ताले बन्द हो या घर मालिक कहीं बाहर गया हो। रात होते ही इनका असली काम शुरू हो जाता था और यह लोग उन घरों में अपना हाथ साफ कर देते थे।

ये भी देखें: लखनऊ पहुंचे राजनाथ सिंह, KGMC के डॉक्टरों को किया सम्मानित

बरामद किए गए लाखों रुपए

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नगदी और जेवरात समेत लगभग दस लाख रुपये का चोरी का माल और दो मोटरसाइकिल सहित चोरी में डराने के लिए प्रयुक्त होने वाले अवैध तमंचे को बरामद कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने सभी नागरिकों से सावधान रहने और घर से बाहर जाने पर थाना , चौकी और हल्का इन्चार्ज को सूचित करने की बात कही है जिससे उस क्षेत्र में पुलिसिंग बढ़ाई जा सके और चोरी को रोका जा सके । पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली टीम को पच्चीस हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की।

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News