Barabanki News: बाराबंकी में गरजे अखिलेश, बोले- 2024 संविधान मंथन का चुनाव, झूठी गारंटी देने वालों की जनता बजा देगी घंटी

Barabanki News: अखिलेश ने कहा कि "बाराबंकी का चुनाव, बाराबंकी बनाम भाजपा की झूठी गारंटी का चुनाव है। झूठी गारंटी देने वालों को बाराबंकी की जनता घंटी बजाकर वापस भेज देगी।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-05-12 10:19 GMT

बाराबंकी में गरजे अखिलेश, बोले- 2024 संविधान मंथन का चुनाव, झूठी गारंटी देने वालों की जनता बजा देगी घंटी: Photo- Newstrack

Barabanki News: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बाराबंकी में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा करने अखिलेश यादव आज बाराबंकी पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि "जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे जनता का भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गुस्सा भी बढ़ता जा रहा है।" उन्होंने कहा कि "सातवें चरण में जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखाई पड़ेगा।" अखिलेश यादव ने बहुजन समाज के लोगों से कहा कि "भाजपा ने बसपा से अंदर ही अंदर हाथ मिला लिया है। इसलिए संविधान को बचाने के लिए सभी लोग इंडिया गठबंधन की सरकार बनवाएं।

संविधान मंथन का चुनाव है 2024 का चुनाव

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि "2024 का यह चुनाव न केवल हमारे भविष्य, बल्कि आने वाली पीढ़ी का भविष्य कैसा होगा, उसका भी चुनाव है।" उन्होंने कहा कि "जिस तरह से कभी समुद्र मंथन हुआ था, ठीक उसी तरह 2024 का चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है।"उन्होंने कहा कि एक तरफ वह लोग हैं जो संविधान को बदलना चाहते हैं और दूसरी तरफ समाजवादी, कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के लोग हैं, जो संविधान को बचाना चाहते हैं।" उन्होंने कहा कि "अभी तक जिस तरह का समर्थन इंडिया गठबंधन को मिला है, उससे साफ है कि संविधान बदलने वालों को देश की जनता उन्हें बदलने का काम करेगी।"


अखिलेश ने कहा कि "बाराबंकी का चुनाव, बाराबंकी बनाम भाजपा की झूठी गारंटी का चुनाव है। झूठी गारंटी देने वालों को बाराबंकी की जनता घंटी बजाकर वापस भेज देगी। इस बार के चुनाव को जनता ने खुद अपने हाथ में ले लिया है। जनता मन बनाकर बैठी है कि इस बार डबल इंजन वाले बचेंगे नहीं। डबल इंजन की सरकार का दावा करने वाले इस बार परेशान हैं। इसीलिए इस लोकसभा चुनाव में लखनऊ वाला इंजन गायब है। बाराबंकी का इंजन तो इन्हें चुनाव से ठीक पहले ही बदलना पड़ गया था। पांचवें चरण की वोटिंग में बचा हुआ दूसरा इंजन भी गायब हो जाएगा। इस बार दिल्ली की सरकार बचने वाली नहीं है।"

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि "दिल्ली के 10 साल और उत्तर प्रदेश के 7 यानी भाजपा वालों को कुल 17 सालों का हिसाब किताब जनता के सामने देना है।" उन्होंने कहा कि "भाजपा सरकार ने बेरोजगारी दी, महंगाई दी और अन्याय दिया। कोई वर्ग नहीं बचा जिसे भाजपा सरकार ने अपमानित न किया हो। उन्होंने कहा, इन लोगों ने भेदभाव के साथ जितना अन्याय कर सकते थे, अब तक किया। क्योंकि इस दौरान भाजपा की हर बात और हर वादा झूठा निकला।


परीक्षा पेपर लीक को लेकर सरकार पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवानों ने जब भी कोई परीक्षा का पेपर दिया इस सरकार में लीक हो गया। अब तक दस परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। इस चुनाव में नौजवान भाजपा सरकार का सफाया कर देंगे। इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना खत्म की जाएगी। क्योंकि फौज के बाद अब यह लोग पुलिस वालों की नौकरी भी 3 साल की कर देंगे। इसलिए नौजवान भाजपा को कह रहा है 'बाय बाय'।

किसानों की आय दोगुनी करने के दावे निकले खोखले

किसानों की आय दोगुनी करने के दावे भी खोखले निकले। किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ और मदद नहीं मिली। हर फसल की लागत बढ़ती चली जा रही है। किसानों की जरूरत के हर सामान को भाजपा सरकार ने महंगा कर दिया है। दिल्ली की भाजपा सरकार ने हमारे किसानों के लिए काला कानून लाने का काम किया था। लेकिन देश के किसानों ने सरकार को काले कानून को वापस लेने के मजबूर कर दिया। इन लोगों ने बड़े-बड़े उद्योगपतियों और पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ कर्ज माफ किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि "4 जून के बाद देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी और किसानों का पूरा का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। इसके साथ ही किसानों को एमएसपी का भी कानूनी अधिकार दिलाने का काम किया जाएगा।

Tags:    

Similar News