Barabanki News: ट्रेन को स्टेशन पर छोड़कर फरार हुआ लोको पायलट, भूखे- प्यासे यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर काटा हंगामा

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के जनपद बाराबंकी में ट्रेन को स्टेशन पर छोड़कर लोको पायलट फरार हो गया । भूखे प्यासे यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया, कई घंटे तक ट्रेन रोके रखा, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-11-29 14:06 GMT

ट्रेन को स्टेशन पर छोड़कर फरार हुआ लोको पायलट, भूखे- प्यासे यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर काटा हंगामा: Photo- Newstrack

Barabanki News: एक तरफ केंद्र सरकार लगातार दावा कर रही है कि ट्रेनों में यात्रियों के लिए सभी सुख सुविधा उपलब्ध हैं लेकिन दूसरी तरफ अगर जमीनी हकीकत की बात करें तो वह बिल्कुल उलट है। क्योंकि एक ऐसा ही ताजा मामला सामने आया है, जहां पर ट्रेन को नई दिल्ली के लिए जा रहे लोको पायलट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को खड़ा करके गायब हो गया। ट्रेन में सवार यात्री कई घंटे तक परेशान रहे, जब ट्रेन नहीं चली तो यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर ही जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

कई घंटे से ट्रेन में सवार यात्री सफर कर रहे थे भूख प्यास से वह बुरी तरह से परेशान थे लेकिन कई घंटे से ट्रेन रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही, ट्रेन में सवार यात्रियों ने अपनी ट्रेन के साथ-साथ में दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन को भी अपने गंतव्य को जाने नहीं दिया। कई घंटे तक रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा चलता रहा जिससे रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया।

बुढ़वल रेलवे स्टेशन का मामला

आपको बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जनपद बाराबंकी के थाना रामनगर क्षेत्र के अंतर्गत बुढ़वल रेलवे स्टेशन का है जहां पर सहरसा एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर नई दिल्ली के लिए जा रही थी तभी बुढ़वल स्टेशन पर ट्रेन रुकी कई घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही ट्रेन में सवार यात्री भूख प्यास से बेहाल हो चुके थे स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों के द्वारा यात्रियों को कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही थी जिससे गुस्साए यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर ही हंगामा काटना शुरु कर दिया यात्रियों को हंगामा करते देखा रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया क्योंकि ट्रेन को ले जा रहा लोको पायलट ट्रेन छोड़कर मौके से फरार हो चुका था बिना लोको पायलट का ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी यात्रियों ने जब ये नजारा देखा तो उन्होंने बुढ़वल स्टेशन पर मौजूद दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन को भी रोक लिया और कई घंटे तक उसे भी आगे नहीं जाने दिया काफी देर तक रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का यह हंगामा चलता रहा ।

ड्राइवर की ड्यूटी पूरी हो गई

रेलवे स्टेशन पर हो रहे इस हंगामे को लेकर के स्टेशन मास्टर ने अपने हाथ खड़े कर दिए स्टेशन मास्टर ने बताया कि ट्रेन के ड्राइवर की ड्यूटी पूरी हो जाने की वजह से वह ट्रेन आगे ले जाने से इनकार कर दिया और ट्रेन छोड़कर चला गया तो वहीं यात्रियों का कहना है यह ट्रेन का ड्राइवर की ड्यूटी पूरी हो चुकी थी तो दूसरे ड्राइवर को ट्रेन आगे ले जाने के लिए भेजना चाहिए था लेकिन कई घंटे तक रेलवे विभाग की लापरवाही के चलते ट्रेन खड़ी रही जिससे ट्रेन में सवारी यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर ही हंगामा काटना शुरु कर दिया।

रेल प्रशासन की यह बड़ी लापरवाही के चलते ट्रेन में सवार हजारों यात्रियों को कई घंटे तक मुश्किलों का सामना करना पड़ा मामले को बढ़ता देखकर रेलवे प्रशासन ने जैसे तैसे लोको पायलट को बुलाकर ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया है क्योंकि ट्रेन सहरसा से नई दिल्ली के लिए जा रही थी और हजारों यात्रा ट्रेन में सवार थे अब सवाल यह खड़ा होता है कि सैकड़ो यात्रियों को लेकर जाने वाला लोको पायलट ट्रेन को बीच रास्ते में छोड़कर आखिर कैसे चला गया लेकिन रेलवे प्रशासन के पास इसका कोई जवाब नहीं है ।

Tags:    

Similar News