Barabanki: गैंगस्टर वासुदेव पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करोंड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क

Barabanki News: बाराबंकी पुलिस-प्रशासन की ज्वाइंट टीम ने अमेठी जिले में जाकर यह कार्रवाई की। वहीं इस बड़ी कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के मुताबकि कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-02-29 10:47 GMT

Barabanki News (Pic:Newstrack)

Barabanki News: जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गैंग के एक सरगना की करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति बाराबंकी पुलिस और प्रशासन की टीम ने कुर्क कर दी। बाराबंकी पुलिस-प्रशासन की ज्वाइंट टीम ने अमेठी जिले में जाकर यह कार्रवाई की। वहीं इस बड़ी कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के मुताबकि कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है। इस कार्रवाई में आरोपी की करोड़ों की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है। जिसे उसने अपराध करके अर्जित किया था।

पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी को किया कुर्क

ज्वाइंट टीम ने अमेठी जाकर बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब डेढ़ करोड़ की प्रॉपर्टी को कुर्क कर दिया। पुलिस ने गांव में मुनादी लगवाते हुए ऐलान किया कि गैंग के सरगना वासुदेव यादव द्वारा सस्ते प्लाट और मकान बेचने के नाम पर आम जनता के साथ धोखाधड़ी की गई है। इस मामले में उनके ऊपर आधे दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए हैं। जिसके चलते बाराबंकी डीएम सत्येंद्र कुमार के आदेश पर कुर्की की यह कार्रवाई की गई है।

एडवांस में रुपये लिए रूपए लेकिन नहीं की रजिस्ट्री 

आपको बता दें कि जनपद अमेठी के गोठवा दरखा गांव निवासी वासुदेव यादव पर बाराबंकी की देवा कोतवाली में जालसाजी के छह मुकदमे दर्ज हैं। वासुदेव यादव ने गिरोह के सदस्य वीरेंद्र तिवारी, पटेसरी देवी और दिनेश कुमार के साथ मिलकर बीते पांच से आठ सालों में लोगों को सस्ती आवासीय जमीन और प्लाॅट का लालच देकर एडवांस में रुपये तो ले लिए लेकिन रजिस्ट्री नहीं की।

इस तरह के मुकदमे दर्ज होने के बाद पुलिस ने इनकी अपराध से अर्जित संपत्ति चिह्नित की थी। जिसके बाद बाराबंकी पुलिस-प्रशासन की टीम ने अमेठी के गोठवा संभवा गांव में एक करोड़ 35 लाख रुपये कीमत का मकान और जमीन कुर्क कर दी। इसके साथ ही लखनऊ जनपद में गोमती नगर के विनीत खंड में स्थित एचडीएफसी बैंक में जमा 8,97,589 रुपये भी फ्रीज करा दिए।

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि जनपद में संगठित होकर अपराध करने वाले अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी के क्रम में गिरोह सरगना वासुदेव यादव पुत्र राम भूल यादव के खिलाफ यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है। इस कार्रवाई में उसकी करीब डेढ़ करोड़ की चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है। जिसे आरोपी ने अपराध करके अर्जित किया था।

Tags:    

Similar News