Barabanki Accident: तेज रफ्तार स्कूली बस पलटी, 4 बच्चों की मौत, 15 की हालत गंभीर

Barabanki News: बाराबंकी में स्कूल बस पलटने से छह बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं हादसे में करीब 25 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

Written By :  Durgesh Sharma
Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-04-02 18:46 IST

Barabanki News (Pic:Newstrack) 

Barabanki News: बाराबंकी में एक सरकारी स्कूल के बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर लेकर लखनऊ गई बस हादसे का शिकार हो गई। इस दर्दनाक हादसे में चार बच्चों की मौके पर मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गए। दरअसल यह सभी बच्चे विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के हैं। जिनको विभाग की ओर से शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर सुबह ले जाया गया था। शाम को यह बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आ रही थी। तभी देवा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए गये एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा। जिसके चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई।

करीब तीन दर्जन बच्चे हुए घायल

हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गये। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिले के आलाधिकारी और कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

बाइक सवार को बचाने के प्रयास में पलटी बस  

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि हम पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ गया था। शैक्षिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद हम लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे। तभी बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड के किनारे जा पलटी। वहीं मौके पह पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि चार बच्चों की मौत हो चुकी है। बाकी बच्चों को इलाजे के लिये जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

Tags:    

Similar News