Barabanki News: डॉग स्क्वॉयड के क्लू से चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश, दबोचे गये सभी शातिर

Barabanki News: मंदिर में हुई चोरी के बाद पुलिस जब जांच कर रही थी तो डॉग स्क्वायड ने पुलिस को एक क्लू दिया। जिसकी मदद से पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-12-27 08:16 GMT

बाराबंकी पुलिस ने डॉग स्क्वॉयड के क्लू से किया चोरी की घटनाओं का पर्दाफाष (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: जिले में बीते कई दिनों से चोरों के हौसले इतने बुलंद थे कि वह एक के बाद एक चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे रहे थे। लेकिन पुलिस लगातार इन चोरों के पीछे लगी थी और अपनी तफ्तीश कर रही थी। इसी क्रम में मंदिर में हुई चोरी के बाद पुलिस जब जांच कर रही थी तो डॉग स्क्वायड ने पुलिस को एक क्लू दिया। जिसकी मदद से पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तीनों चोरों ने चोरी का माल एक बाग के अंदर गड्ढे में दबा रखा था। जिसे पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर बरामद कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी में इस्तेमाल कई औजार भी बरामद किए गए हैं।

चोरी की यह वारदात बाराबंकी में सुबेहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुबेहा कस्बे के जवाहरनगर मोहल्ले से जुड़ी है। जहां स्थित संकट मोचन श्री हनुमान मंदिर से मिला हुआ एक और मां राजेश्वरी दुर्गा मंदिर है। बीती दो नवंबर को मंदिर का चैनल खोलकर चोर चांदी का मुकुट, चांदी का त्रिशूल, मांगबेदी, दानपात्र जिसमें तकरीबन 50 हजार रुपये थे, चोरी कर ले गए थे। जांच के दौरान खाली दानपात्र मंदिर के पीछे पड़ा मिला था। पुलिस इस चोरी के खुलासे के लगी थी। इसी बीच 22 दिसम्बर की रात श्री हनुमान मंदिर में घुसकर एक बार फिर अज्ञात चोर चांदी का मुकुट, एक साउंड मशीन, दानपात्र में रखे करीब 20 हजार रुपये ताला तोड़कर उठा ले गए।

एक के बाद एक हो रही चोरियों ने पुलिस का सिरदर्द बढ़ा रखा था। पुलिस लगातार अपनी तफ्तीश कर रही थी। पुलिस मौके पर फील्ड यूनिट और डॉग स्क्वायड को बुलाकर जांच कर रही थी। पुलिस का डॉग इधर-उधर घूमता रहा और फिर मोहल्ला माफी जवाहरनगर वार्ड निवासी सोनेलाल उर्फ ननकू के घर तक जा पहुंचा। बस पुलिस को जब सोनेलाल पर शक हुआ। तो पुलिस ने उससे जुड़ी सारी कड़ियां जोड़नी शुरू की। जिससे मंदिर में हुई इन चोरियों का खुलासा हो गया। पुलिस ने जब सोनेलाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इन चोरियों को करने बात कुबूल की।

जिसके बाद पुलिस ने बाकी दो आरोपी मोहल्ला माफी जवाहरनगर कस्बा सुबेहा निवासी रामबरन गौतम, सोनेलाल उर्फ ननकू और तीसरे आरोपी सुबेहा थाना क्षेत्र के रोहना मीरपुर निवासी शिवप्रसाद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी में इस्तेमाल औजार और बाग में गड्ढे में दबाए गए चोरी के सामान को इनकी निशानदेही पर बरामद कर लिया। बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक डा. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में डॉग स्कवॉयड के क्लू से पकड़े गये आरोपी सोनेलाल ने बताया कि वह मंदिर पर रोज जाता था। इसी बीच उसकी दोस्ती मंदिर के पुजारी से हो गई।

मंदिर के पुजारी ने भरोसा करके सोनेलाल को बता दिया कि दानपात्र में करीब 50-60 हजार रुपया है। बस सोनेलाल की नीयत बदल गई और उसने अपने साथियों के साथ चोरी की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर डाली। चोरी के बाद जब कई दिनों तक वह पकड़े नही गए तो, उनके हौसले और बढ़ गए। फिर उन लोगों ने दूसरे मंदिर में भी चोरी कर डाली। वेकिन इस बार आरोपी पुलिस की पकड़ में आ गये। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News