सवा लाख में बस बुक कर घर लौट रहे थे मजदूर, गाड़ी में जन्म लेते ही जुड़वां बच्चों की मौत

बरेली में आज प्रवासियों से भरी बस में एक महिला ने जुड़वा बच्चों  को जन्म दिया लेकिन दोनों बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक बंगाल की रहने वाली महिला फातिमा ने आज दो बच्चों को बस में जन्म दिया था।

Update: 2020-05-24 10:11 GMT

बरेली: बरेली में आज प्रवासियों से भरी बस में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया लेकिन दोनों बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक बंगाल की रहने वाली महिला फातिमा ने आज दो बच्चों को बस में जन्म दिया था लेकिन प्री मेच्योर डिलीवरी होने की वजह से दोनो बच्चों की मौत हो गई।

फातिमा बस से हापुड़ से पश्चिम बंगाल जा रही थी, तभी बरेली के बिथरी इलाके में नेशनल हाइवे 24 पर जैसे ही बस पहुंची तभी फातिमा को प्रसव पीड़ा होने लगी। इसके बाद फातिमा ने दो बेटियो को जन्म दिया।

जिसमें एक बेटी मृत पैदा हुई जबकि एक बेटी की मौत अस्पताल लाते वक्त हो गई। जिला महिला अस्पताल की एएमओ डॉ वर्षा ने बताया कि महिला ने 6 महीने के जुड़वा मृत बच्चों को जन्म दिया था।

 

जल्द नहीं खत्म होगा कोरोना वायरस, जंग जीतने के लिए अपनाना होगा यह तरीका

एम्बुलेंस से लाया गया जिला अस्पताल

वह बस से बंगाल जा रही थी। महिला को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया है। जहां उसका कोरोना का सैम्पल लिया जाएगा और रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

फातिमा के पति मिथुन मियां ने बताया कि वह हापुड़ में ईट भट्टे पर काम करता था लेकिन लॉक डाउन होने की वजह से भट्टा पिछले दो महीने से बन्द है जिस वजह से उसे परेशानी होने लगी थी।

मिथुन मियां ने यह भी बताया कि उसने हापुड़ में बंगाल जाने के लिए आवेदन किया था और उसके साथ 40 अन्य मजदूरों ने भी आवेदन किया था लेकिन जब कोई सरकारी मदद नहीं मिली तो सभी लोगों ने आपस में सवा लाख रुपये इकट्ठे करके निजी बस की।

कोरोना वायरस से जुड़ी बड़ी खबरः इसलिए सिर्फ मनुष्यों को संक्रमित कर रहा वायरस

बंगाल से बस से लौट रहे थे मजदूर

वह अन्य मजदूरों के साथ कल शाम हापुड़ से पश्चिम बंगाल के लिए निकले थे और सुबह करीब साढ़े 4 बजे मिथुन की पत्नी ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया।

फिलहाल बस तो मिथुन और उसकी पत्नी को उतारकर चली गई है। वही डॉक्टरों का कहना है कि फातिमा जल्द ठीक हो जाएगी लेकिन एहतियातन फातिमा का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। जहां तक प्रीमेच्योर डिलीवरी की बात है तो लंबे सफर के चलते यह घटना हो सकती है।

मिथुन को अपनी पत्नी के ठीक होने के बाद घर जाने की भी चिंता सता रही है। लेकिन मिथुन के चेहरे पर अपने नवजात बच्चों के खोने का गम साफ देखा जा सकता है।

BJP विधायक का विवादित बयान, कोरोना वायरस को लेकर कही ये बात

रिपोर्ट: भीम मनोहर

Tags:    

Similar News