Bareilly News: छात्र ने शिक्षिका की नहीं मानी बात तो कर दी सारी हदें पार, उठाया ऐसा कदम हर कोई रह गया दंग

Bareilly News: आरोप है कि शिक्षिका ने छात्र के आते ही उसे विद्यालय के कमरे में बंद कर दिया और बेरहमी से पिटाई कर दी। इस दौरान छात्र चीखता रहा, लेकिन शिक्षिका नहीं मानी और उसकी पिटाई करती रही।

Update: 2024-07-22 05:55 GMT

Bareilly News (Pic:Social Media)

Bareilly News: बरेली से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जिले के नवाबगंज में पेड़ से जामुन और नींबू तोड़ने से मना करने पर शिक्षिका का गुस्सा इस कदर भड़क उठा कि उसने अनुसूचित छात्र के साथ ऐसी बर्बरता कर दी की बवाल मच गया। शिक्षिका ने विद्यालय के कमरे में छात्र को बंद कर दिया और जमकर पीटा। जिससे उसकी पीठ पर घाव बन गए। जब परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो वे मौके पर पहुंचे। परिजनों ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ क्योलड़िया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। छात्र को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार आंवला के भदपुरा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय बिहारीपुर अब्दुल रहमान में गांव के ही एक व्यक्ति का पुत्र कक्षा चौथी का छात्र है। विद्यालय की शिक्षिका रचनी गंगवार आए दिन बच्चों से पेड़ से कभी नींबू तो कभी जामुन तोड़कर लाने को कहती है।

लेकिन शिक्षिका नहीं मानी और

शिक्षिका ने 20 जुलाई को छात्र को जामुन तोड़ कर लाने के लिए कहा, लेकिन छात्र ने मना कर दिया। यही नहीं ग्रामीणों के पूछने पर छात्र ने शिक्षिका का नाम भी बता दिया। इससे वह आग बबूला हो गई। आरोप है कि शिक्षिका ने छात्र के आते ही उसे विद्यालय के कमरे में बंद कर दिया और बेरहमी से पिटाई कर दी। इस दौरान छात्र चीखता रहा, लेकिन शिक्षिका नहीं मानी और उसकी पिटाई करती रही।

वहीं परिजनों का आरोप है कि शिक्षिका ने कई घंटे तक उनके बेटे को कमरे में बंद रखा। विद्यालय बंद होने पर अन्य शिक्षकों के कहने पर छात्र को कमरे से बाहर निकाला। घटना की तहरीर लेकर जब पीड़ित के परिजन थाना क्योलड़िया गए तो पुलिसकर्मियों ने राजनीतिक दबाव के चलते शिक्षिका के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बाद में मामला बिगड़ता देख पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

शिक्षिका ने आरोपों को बताया निराधार

उधर, शिक्षिका रचनी गंगवार ने कहा कि गांव की राजनीति की वजह से उन्हें फंसाया जा रहा है। मैंने छात्र के माता-पिता से माफी मांगने के बाद पुलिस को समझौता पत्र दे दिया था। घर आने के बाद मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिली है। सभी आरोप निराधार हैं।

...तो विभागीय जांच भी कराई जाएगी

वहीं खंड शिक्षाधिकारी, भदपुरा विजय कुमार इस मामले में बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है। रविवार को अवकाश के चलते अधिक जानकारी नहीं जुटाई जा सकी। छात्र के परिजन यदि लिखित में शिकायत करते हैं तो विभागीय जांच भी कराई जाएगी।

Similar News