Bareilly News: मण्डलायुक्त और आईजी ने कावड़ियों को हेलमेट पहनाकर जलाभिषेक के लिए किया रवाना

Bareilly News: मंण्डलायुक्त सौम्या अग्रवाल और पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 राकेश सिंह द्वारा दो पहिया वाहनों पर सवार कांवड़ यात्रा में सम्मिलित शिवभक्तों को हेल्मेट वितरित कर उनको सुरक्षित यात्रा हेतु रवाना किया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-08-10 15:43 GMT

Bareilly News (Pic:Newstrack)

Bareilly News: बरेली मण्डल में आने वाले चारों जिले बरेली, बदायू, पीलीभीत और शाहजंहापुर में बड़ी संख्या में कांवड़ यात्रा निकाली जाती है। कांवड़ लाने में बड़ी संख्या दो पहिया वाहन से यात्रा करने वाले कावड़ियों की होती है। ज्यादातर देखा जाता है कि कांवड़ यात्रा के दौरान दो पहिया वाहन चलाने वाले लोग हेलमेट का प्रयोग कम करते है, जिस कारण सड़क दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। कई बार दुर्घटना के चलते लोगो की मौत भी हो जाती है। दुर्घटना में कमी लाये जाने तथा सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत के चलते मंण्डलायुक्त सौम्या अग्रवाल और पुलिस महानिरीक्षक डॉ0 राकेश सिंह द्वारा जनपद बरेली के ए0के0सी0 हुण्डई शोरूम, निकट प्रभा टॉकिज के सामने सड़क सुरक्षा जागरूकता हेतु दो पहिया वाहनों पर सवार कांवड़ यात्रा में सम्मिलित शिवभक्तों को हेल्मेट वितरित कर उनको सुरक्षित यात्रा हेतु रवाना किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में दो पहिया वाहन चलाने वाले कावड़िया शामिल रहे।

पिछले कुछ सालो में श्रावण माह में कांवड़ यात्रा के दौरान घटित सड़क दुर्घटनाओं के कारण दो पहिया वाहनों से कॉवड़ यात्रा में जाने वाले शिवभक्तों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता के लिए मण्डल में ये पहल शुरू की गयी है। मंण्डलायुक्त व पुलिस महानिरीक्षक द्वारा कांवड़ यात्रा में समस्त शिवभक्तों से यह अपील की गयी कि कांवड़ ले जाते समय सड़क सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुये हेल्मेट लगाकर ही बाइक चलायें और साथ में जाने वाले अन्य शिवभक्तों को भी हेल्मेट लगाने की सलाह दें। इस कार्यक्रम में ग्राम खटेली एवं क्यारा के 90 श्रद्धालुओं को हेल्मेट वितरित किये गये तथा कार्यक्रम के आयोजन में रोटरी क्लब आफ बरेली हाईट्स एवं ए0के0सी0 हुण्डयी शोरूम के चेयरमैन अशोक अग्रवाल और अल्पित अग्रवाल द्वारा विशेष सहयोग प्रदान किया गया।

मण्डल के जनपद पीलीभीत के मण्डी समिति असम चौराहा के निकट ग्राम नौगंवा पकड़िया के कांवड़ यात्रा में सम्मिलित शिवभक्तों को हेमलेट वितरित किये गये। जनपद शाहजहाँपुर में बरेली मोड़ पर ग्राम कमलनैनपुर, पूर्वी पट्टी कांट, सिंधौली, आलमपुर, लालपुर तथा नवादा इन्देपुर के कांवड़ यात्रा में सम्मिलित शिवभक्तों को हेलमेट वितरित कर समस्त शिवभक्तों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक कर जलाभिषेक के लिए रवाना किया जायेगा। साथ ही गत दिवस जनपद बदायूँ के उप सम्भागीय कर्यालय के निकट ग्राम लोडा बहेड़ी के कांवड़ यात्रा में सम्मिलित शिवभक्तों को परिवहन विभाग व पुलिस विभाग द्वारा सयुंक्त प्रयासों से हेलमेट वितरित किये गये।

मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल और आईजी डॉक्टर राकेश सिंह ने कहा कि सावन के महीने में मंडल के सभी जिलों से कावड़िया हरिद्वार, ब्रजघाट और कछला से जल लेकर अपने अपने जनपद आते है। इस दौरान बड़ी संख्या में कावड़िया और उसके साथी लोग दो पहिया वाहन से होते है। बहुत कम लोग ही हेलमेट पहनकर दो पहिया वाहन चलाते देखे जाते है। हमारे द्वारा कावड़ियों को जागरूक किया गया है। उनको हेलमेट वितरित किए गए है। हेलमेट पहनने के बाद सभी कावड़िए भोले के मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए चले गए।

Tags:    

Similar News