Bareilly News: दहेज की मांग को लेकर विवाहिता को पीट कर किया घायल, मुकदमा दर्ज

Bareilly News: पीड़िता ने आरोप लगाया कि रात दस बजे ससुराल वालों ने मुझे बुरी तरह से पीटा। उसके बाद मुझे एक कमरे में बंद कर मेरी हत्या का प्रयास किया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-05-31 16:03 GMT

Bareilly News (Pic: Social Media)

Bareilly News: मीरगंज क्षेत्र के एक गाँव में दहेज में एक लाख रुपये की और माँग पूरी नहीं होने पर एक विवाहिता को ससुराल वालों ने जमकर पीटा। पीटने के साथ ही जान से मारने की नियत से एक कमरे में बंद कर दिया। किसी तरह महिला हैल्प लाईन की मदद से मुक्त हुई। पीड़िता ने पति सहित चार ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज कराया है ।

दहेज के लिए किया प्रताड़ित

मीरगंज थाना क्षेत्र के गाँव ठिरिया खुर्द निवासी एक विवाहिता शशिवाला पत्नी कश्मीर सिंह पुत्री मदन लाल ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका विवाह 16 माह पूर्व 12 फरवरी 23 को बौध धर्म के मुताबिक मेरे मायके कस्बा व थाना विशारतगंज बरेली में हुआ था। पिता ने शादी में पाँच लाख रुपये नगद और पाँच लाख रुपये का दान दहेज दिया था। जिससे पति सहित ससुराल वाले संतुष्ट नहीं थे और मुझसे माता पिता से पाँच लाख रुपए और मोबाईल बैंक खोलने के लिये माँग करने लगे। जिसके लिये पति कश्मीर सिंह ,ससुर ब्रज लाल, सास तारावती और देवर अजीत सिंह उक्त माँग को लेकर एक वर्ष से प्रताड़ित करते आ रहे हैं। जिन्होने मेरा सारा स्त्री धन भी अपने कब्जे में कर लिया है। मुझे भूखा रखते हैं।

आरोपियों पर मुकदमा दर्ज

पीड़िता ने आरोप लगाया कि कल गुरुवार की रात दस बजे उक्तों ने मुझे बुरी तरह से पीटा। किसी ने मुझे बचाने की कोशिश नहीं की। उसके बाद मुझे एक कमरे में बंद कर मेरी हत्या का प्रयास किया। जिससे मेरे शरीर पर जगह जगह चोटे आयी हैं, खून बह रहा है। महिला हेल्प लाईन और डायल 112 की सहायता से रिपोर्ट लिखाने आई हूँ। घटना को छिपाने के उद्देश्य से मुझे थाने पर आने से रोकने का भी प्रयास किया गया। पुलिस ने प्राप्त तहरीर के आधार पर पति सहित उक्त चारों ससुराल वालों पर दहेज अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Tags:    

Similar News