Bareilly News: मीरगंज चेयरमैन ने DM से की कस्बे में अतिरिक्त आधार सेंटर खोलने की माँग, साथ ही इलेक्ट्रिक बसो के संचालन के लिए भी लिखा पत्र

Bareilly News: स्थानीय कस्बे में बीएसएनएल द्वारा मात्र एक आधार केंद्र संचालित होने से आधार कार्ड संबंधी कार्य कराने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग जाती हैं, लोग सुबह चार बजे से ही आकर लाइन में खड़े हो जाते हैं, उसके बाद भी आधार कार्ड बनवाने व संशोधन कराने के लिए तीन दिन में नंबर आता है।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-10-10 22:35 IST

Bareilly News (Pic-Newstrack)

Bareilly News: मीरगंज में आधार कार्ड बनवाने व संशोधन कराने में जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए मीरगंज चेयरमैन ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कस्बे में अतिरिक्त आधार केंद्र खुलवाने की मांग की है। गौरतलब है कि स्थानीय कस्बे में बीएसएनएल द्वारा मात्र एक आधार केंद्र संचालित होने से आधार कार्ड संबंधी कार्य कराने के लिए लोगों की लंबी कतारें लग जाती हैं, लोग सुबह चार बजे से ही आकर लाइन में खड़े हो जाते हैं, उसके बाद भी आधार कार्ड बनवाने व संशोधन कराने के लिए तीन दिन में नंबर आता है। जनता की इस परेशानी को देखते हुए भाजपा नेता व स्थानीय नगर पंचायत चेयरमैन योगेंद्र कुमार गुप्ता उर्फ ​​मुन्ना बाबू ने आज जिलाधिकारी को पत्र भेजकर इस जनहित समस्या से अवगत कराते हुए कस्बे में एक और अतिरिक्त आधार केंद्र खुलवाने की मांग की है।

मीरगंज से बरेली तक इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की मांग ने जोर पकड़ लिया है, नगर पंचायत चेयरमैन ने पत्र लिखकर इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की बात कही है। नगर पंचायत चेयरमैन योगेंद्र कुमार गुप्ता ने मुख्यमंत्री, क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम बरेली को मांग पत्र भेजकर बरेली से मीरगंज तक इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की मांग की है। बार एसोसिएशन और कई राजनीतिक संगठन समय-समय पर और विभिन्न तरीकों से ई-बसों के संचालन की मांग करते रहे हैं।

अब चेयरमैन और भाजपा नेता स्तर से इस दिशा में किए गए पत्राचार से वर्षों पुरानी इस मांग ने जोर पकड़ लिया है। चेयरमैन योगेंद्र कुमार गुप्ता उर्फ ​​मुन्ना बाबू ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि वर्तमान में परिवहन विभाग की इलेक्ट्रिक बसें बरेली से फतेहगंज पश्चिमी होते हुए शीशगढ़ और शेरगढ़ तक संचालित होती हैं। बरेली से मीरगंज की दूरी करीब 30 किलोमीटर है। इसके बावजूद इस मार्ग पर इलेक्ट्रिक बस सेवा उपलब्ध नहीं है, जिससे क्षेत्र के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि मीरगंज क्षेत्र में डीबीओएल शुगर मिल, तहसील कार्यालय और न्यायालय होने के कारण लोग यहां आवागमन करते हैं। साथ ही रामगंगा पर पुल बनने से इस मार्ग पर लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। लेकिन बस सेवा न होने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चेयरमैन ने सरकार, प्रशासन और रोडवेज विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द इस मामले का संज्ञान लिया जाए ताकि बरेली और मीरगंज के बीच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो सके।

Tags:    

Similar News