Bareilly News: समाधान दिवस पर सुनी गई समस्याएं, दो मामलों का हुआ निस्तारण

Bareilly News: तहसील समाधान दिवस पर जन्म प्रमाण पत्र को लेकर कई शिकायते आई है जिसके कारण छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम ने कहा कि जल्द ही इस समस्या को दूर करेंगी।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-07-06 19:08 IST

SDM Tripti Gupta (Pic: Newstrack)

Bareilly News: मीरगंज तहसील का चार्ज लेने के बाद एसडीएम तृप्ति गुप्ता ने आज तहसील पर जनता की समस्याओं को सुना। इस दौरान एडीएम फाइनेंस संतोष बहादुर सिंह भी मौजूद रहे। समाधान दिवस में कुल 42 शिकायते आई, जिसमें पुलिस विभाग की सबसे ज्यादा 12, राजस्व विभाग की 11, आपूर्ति विभाग की 10 शिकायते आई। जिसमें अधिकारियों ने दो शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण कर दिया।

तहसील समाधान दिवस पर जन्म प्रमाण पत्र को लेकर कई शिकायते आई है जिसके कारण छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। एसडीएम ने कहा कि जल्द ही इस समस्या को दूर करेंगी। अतिरिक्त समय लेकर काम कराया जाएगा और जल्द ही जन्म प्रमाण पत्र में जो दिक्कत आ रही है। उसको दूर कर लिया जाएगा। ग्राम प्रधानों को कह दिया गया है कि पहले पुराने जो पेंडिंग में पड़े जन्म प्रमाण पत्र है उन पर काम किया जाएगा। फिर जो नए आवेदन है उनको भी बहुत जल्द बनवा दिया जाएगा। बाढ़ को लेकर चौकिया हमारी बनी हुई है। उनको एक्टिव किया जा रहा है।

खादर के गांव जहां पर नदी के किनारे बसे गांव हैं उनमें जाकर वह चौपाल लगाएंगे। गांव के लोगों को जागरूक करेंगे। नाव भी नदियों मे मौजूद है उनके द्वारा नदी किनारे वाले गांव का निरीक्षण किया जाएगा। जनसुनवाई के समय वह लगातार लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए अपने कार्यालय में बैठेंगी। अगर वह काम से कही बाहर या मीटिंग मे होंगी तो कोई अधिकारी कार्यालय में बैठकर जनता की समस्याओं को सुनेगा और उनको अवगत करवाएगा। जनता की समस्याओं का निस्तारण समय से किया जाएगा। अगर उनको अवैध खनन पर कहीं पर शिकायत मिलती है तो नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी। जनता की सुनवाई के लिए वो तहसील परिसर मे 10 से 12 बजे तक बैठेंगी।

Tags:    

Similar News