Bareilly News: एसडीएम ने नरखेड़ा प्राथमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, बंद मिला आंगनबाड़ी केंद्र

Bareilly News: निरीक्षण के दौरान उन्होंने मिड-डे-मिल के तहत बन रहे खाना की गुणवक्ता को भी चेक किया। इसके बाद एसडीएम विद्यालय के पास में आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची तो वहां ताला लटका मिला।

Report :  Sunny Goswami
Update:2024-10-01 22:50 IST

एसडीएम तृप्ति गुप्ता ने नरखेड़ा प्राथमिक विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, बंद मिला आंगनबाड़ी केंद्र: Photo- Newstrack

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली के मीरगंज विकास खण्ड के गांव नरखेडा में मंगलवार को एसडीएम ने प्राथमिक विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण में एसडीएम को स्कूल तो खुला मिला, मगर आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला लटका मिला। आंगनबाड़ी केंद्र पर कार्यकत्री और सहायिका नही मिलने से नाराज़ एसडीएम ने कार्यकत्रि और सहयिका की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेज दी है।

विद्यालय पर पठन-पाठन क्रिया सही मिली

मिली जानकारी के अनुसार मीरगंज स्थानीय विकास खण्ड के गांव नरखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय पर मंगलवार सुबह को एसडीएम तृप्ति गुप्ता ने औचक निरीक्षण किया। विद्यालय में एसडीएम के औचक निरीक्षण से वहां के स्टाफ में हड़कंप मच गया। एसडीएम को विद्यालय पर पठन-पाठन क्रिया सही मिली। उन्होने बच्चों से पढ़ाई और मिलने वाले भोजन की जानकारी ली।

आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला लटका मिला

यहां उन्हे सब कुछ ठीक-ठाक मिला। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मिड-डे-मिल के तहत बन रहे खाना की गुणवक्ता को भी चेक किया। इसके बाद एसडीएम विद्यालय के पास में आंगनबाड़ी केंद्र पहुंची तो वहां ताला लटका मिला। स्टाफ के बारे में जानकारी की गयी तो पता चला कि गैर हाजिर हैं। जिससे नाराज एसडीएम ने आंगनवाड़ी कार्यकत्री राधा शर्मा और सहायिका कुसुम लता के खिलाफ रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेज दी है।

एसडीएम मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया

एसडीएम मीरगंज तृप्ति गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को उन्होंने नरखेडा गांव में निरीक्षण किया जहां गांव के विद्यालय में सभी शिक्षक उपस्थित मिले मिड-डे-मिल के तहत भोजन की गुणवत्ता भी सही मिली। उनको गांव का आंगन बाडी केंद्र बंद मिला। यहां तैनात आंगनबाड़ी कार्यकत्रि राधा शर्मा और सहायिका कुसुम लता अनुपस्थित मिली। दोनों के खिलाफ जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी गयी है, उन्होंने कहा कि उनका औचक निरीक्षण लगातार जारी रहेगा जो निरीक्षण में जो कर्मचारी अनुपस्थित पाया गया तो उसके खिलाफ वो रिपोर्ट जिले पर भेज देंगी।

Tags:    

Similar News