Bareilly News: धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने पर दो समुदाय आमने-सामने, गांव में पुलिस फोर्स तैनात

Bareilly News: धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने को लेकर दो समुदाय सामने सामने आ गए। मामला गाली-गलौच से शुरू होकर मारपीट तक बढ़ गया।

Report :  Sunny Goswami
Update: 2024-02-13 08:33 GMT

धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने पर दो समुदाय आमने-सामने (न्यूजट्रैक)

Bareilly News: धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने को लेकर दो समुदाय सामने सामने आ गए। मामला गाली-गलौच से शुरू होकर मारपीट तक बढ़ गया। सूचना पर पुलिस अधिकारी ने मामला शांत करवाया और रात में ही धर्म स्थल की दीवार का निर्माण कराया। गांव में शांति के लिए पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गयी है। मामला फतेहगंज पश्चिमी के गांव अगरास का है। जहाँ रहने वाले दीपचंद गांव के बाहर बने मंदिर मे पूजा करने के लिए गए थे। वहां मंदिर के पास खेतों में बैठे दूसरे समुदाय के दनने और उसका बेटा आपस में गाली गलौच कर रहे थे। जिसका दीपचंन्द ने विरोध किया। इसके बाद बाप-बेटे ने दीपचंद के साथ जमकर मारपीट की।

आरोप है कि आरोपियों ने समुदाय के कई लोगो को मौके पर बुला लिया। जिसके बाद लोगों ने मंदिर की बनी दीवारों को भी गिरा दिया। दीपचंद ने जब गांव में जाकर लोगों को मारपीट और धर्मस्थल की दीवार टूटने की बता बताई। तो बड़ी संख्या में दूसरे समुदाय के लोग भी मौके पर पहुँच गये। दोनों पक्षों के आमने-सामने आने की सूचना पुलिस को लगी तो मौके पर थाना फ़ोर्स सहित एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्र, सीओ नितिन कुमार भी पहुंच गये। पुलिस ने लोगों को शांत कराया। एसपी देहात ने रात में ही धर्म स्थल की टूटी दीवार का निर्माण कराया और पीड़ित पक्ष को कार्यवाही का आश्वासन दिया। गांव में शांति के लिए मंदिर और गांव में पुलिस तैनात कर दी गयी है।

एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि कुछ लोगों ने धार्मिक स्थल के पास में शराब पी थी। किसी बात को लेकर उनकी आपस में मारपीट हो गयी। मारपीट में एक पक्ष के व्यक्ति को चोट लग गयी। इस दौरान धार्मिक स्थल की दीवार गिर गयी। किसी ने गांव मे झूटी अफवाह फैला दी। गांव में शांति कायम है। धार्मिक स्थल की दीवार ठीक करवाई गयी है। दीपचंद की आंख के ऊपर चोट आई है। घायल की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज़ किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News