खुशखबरी: लखनऊ की सड़कों से दिसम्बर में हट जाएगी बैरीकेडिंग

शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें शहर के चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट, हुसैनगंज, सचिवालय और हजरतगंज इलाके में मेट्रो के काम की वजह से लगने वाले जाम से जल्द ही मुक्ति मिल सकती है। मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश व निकास द्वारा का काम दिसम्बर के मध्य तक पूरा कर लिया जाएगा और बैरिकेडिंग हटा दी जाएगी। जिससे सड़के साफ हो जाएगी। 

Update: 2018-11-25 14:14 GMT

लखनऊ: शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें शहर के चौधरी चरण सिंह एअरपोर्ट, हुसैनगंज, सचिवालय और हजरतगंज इलाके में मेट्रो के काम की वजह से लगने वाले जाम से जल्द ही मुक्ति मिल सकती है। मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश व निकास द्वारा का काम दिसम्बर के मध्य तक पूरा कर लिया जाएगा और बैरिकेडिंग हटा दी जाएगी। जिससे सड़के साफ हो जाएगी।

यह भी पढ़ें ......25 नवम्बर से लखनऊ महोत्सव का आगाज, CM योगी करेंगे शुरूआत

मेट्रो के अधिकारियों का कहना है कि शहर में 23 किमी. के पैच में जहां भी निर्माण चल रहा है, वहां ट्रैफिक की समस्या है। यह 31 दिसम्बर तक पूरी तरह खत्म हो जाएगी। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन इसकी तैयारी में जुटा है।

यह भी पढ़ें ......इस बार खास है लखनऊ यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस, यहां जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें कि चारबाग से लेकर अब तक शहर की जनता को मेट्रो के कामों की वजह से बहुत पेरशानी उठानी पड़ी है। पर अब शेष काम 20 जनवरी तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। केडी सिंह से मुंशी पुलिया तक यू गर्डर व आई गर्डर का काम पूरा हो गया है। पिलर के बीच ग्रीन गैलरी भी दिसंबर तक बन जाएगी। इसके बाद सड़कों को भी दुरूस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें ......निर्भया फंड : लखनऊ में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिखेंगे बड़े बदलाव

Tags:    

Similar News