बैरिया के बीजेपी विधायक आमरण अनशन पर, आंदोलन की चेतावनी

प्रदेश के बीजेपी विधायक आए दिन अपनी ही सरकार को आंदोलन की चेतावनी देने लगते है। लगता है प्रदेश में बीजेपी की सरकार से उसके अपने विधायक खुश नहीं है। अपनी ही स

Update: 2017-10-07 11:46 GMT
 बैरिया के बीजेपी विधायक आमरण अनशन पर, आंदोलन की चेतावनी

बलिया: प्रदेश के बीजेपी विधायक आए दिन अपनी ही सरकार को आंदोलन की चेतावनी देने लगते है। लगता है प्रदेश में बीजेपी की सरकार से उसके अपने विधायक खुश नहीं है। अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठने और अधिकारियों की शिकायत करने के मामले आए दिन चर्चा में रहते हैं। ताजा मामला बलिया जिले के बैरिया का है। बैरिया से बीजेपी विधायक और वन विभाग में ठन गई है। विधायक सुरेंद्र सिंह ने आज वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें…महिला स्वच्छकारों के सम्मान में बोले CM- ये हमारी मां समान

उधर जिला प्रशासन ने भाजपा विधायक के खिलाफ वन अधिकारियों की पिटाई करने के मामले की जांच के आदेश दिये है। विधायक सुरेंद्र सिंह ने पत्रकारों से आज कहा है कि वन विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों के निलम्बित होने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय व मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने आज उनसे फोन पर बातचीत कर घटना की जानकारी ली। उधर जिला प्रशासन ने भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की पिटायी करने और वन अधिकारी, कर्मचारी से अवैध वसूली करने के आरोप की जांच के आदेश दिये हैं।

 

बैरिया के बीजेपी विधायक आमरण अनशन पर, आंदोलन की चेतावनी

ये भी पढ़ें…राहुल ने PM पर बोला हमला, कहा- मोदी अनट्रेंड दर्जी जो सिर्फ भाषण देना ही जानते हैं

वन विभाग के दरोगा सन्तोष कुमार गौड़ व चालक रघुपति राम ने पुलिस को दिये गये शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि गत 5 अक्टूबर की रात्रि बैरिया थाना क्षेत्र के चिरइया मोड़ के मंदिर के पास वह राजस्व वसूली के लिये कार्यस्थल पर बैैैठे हुए थे। विधायक सुरेंद्र सिंह दल - बल के साथ पहुंचे चालक को अपशब्द कहते हुए जाति सूचक शब्दो का प्रयोग किया व लात - घुसो से मारना शुरू कर दिया। वन दरोगा सन्तोष ने जब विरोध किया तो सन्तोष की भी पिटायी की तथा सन्तोष के पैर पर पैर रखकर उसका बाया पैर तोड़ दिया। विधायक के समर्थकों पर सोने की चेन छीनने व जान से मारने का प्रयास करने का भी आरोप है।

ये भी पढ़ें…और जब मोदी ने रुकवाया काफिला, गाड़ी से उतर मिले इस बुजुर्ग से

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष से एक - दूसरे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिये शिकायत किया गया है। इस मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक, बैरिया को सौंपी गयी है। जांच के बाद आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।

बैरिया के बीजेपी विधायक आमरण अनशन पर, आंदोलन की चेतावनी

 

ये भी पढ़ें…वर्ल्ड बैंक की भूमिका से UP में जल्द बदलेगी सरकारी अस्पतालों की सूरत

इस बीच वन विभाग के कर्मचारियों ने आज से विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है। प्रभागीय वन अधिकारी एन के सिंह ने बताया कि कर्मचारियों ने आज से विभाग में कामकाज बाधित करते हुए प्रदर्शन किया है व कार्रवाई न होने पर आमरण अनशन करने की चेतावनी दी है ।

Tags:    

Similar News