Basti News: लड़की से बात करने पर की गई रामनरेश की हत्या, दो अभियुक्त गिरफ्तार

Basti: बस्ती पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने रामनरेश हत्याकांड का खुलासा करते हुए कहा कि इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जा रहा है।

Report :  Amril Lal
Update: 2022-12-07 12:46 GMT

पुलिस के साथ पकड़े आरोपी।

Basti News: बस्ती जिले के थाना हरैया के नेशनल हाईवे के किनारे बस्ती से अयोध्या जाने वाली लेन के किनारे हाईवे एनएच 28 के दक्षिणी तरफ खेत में हत्या कर फेंकी गई लाश मिली थी। ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना हरैया पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो मृतक की पहचान रामनरेश निषाद पुत्र जग्गी निषाद रामघाट हाल्ट वासुदेव घाट अयोध्या फैजाबाद के रूप में हुई।

अभियोग पंजीकृत कर दोनों को अयोध्या पुलिस ने किया बरामद

पुलिस द्वारा परिजनों को सूचना दी गयी तथा मृतक के भाई द्वारा लिखित सूचना दी गयी कि मृतक रामनरेश निषाद करीब 6 माह पूर्व थाना बीकापुर जनपद अयोध्या की एक लड़की के साथ भाग गया था जिसके सम्बंध में अभियोग पंजीकृत कर दोनों को अयोध्या पुलिस द्वारा बरामद किया गया था। न्यायालय में लड़की द्वारा रामनरेश के पक्ष में बयान दिया गया जिससे रामनरेश छूट गया जिस कारण लड़की पक्ष के लोग काफी नाराज थे। मेरी पूरी आशंका है कि उन्हीं लोगों द्वारा हत्या की गयी है।

इस तहरीर पर लड़की के जीजा अरविन्द वगौरव के खिलाफ थाना हरैया पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस जब घटना की जांच शुरू की तो आरोपी से पूछताछ करने के दौरान इनकी संलिप्तता घटना में नहीं पायी गयी। पुलिस द्वारा जब जांच और आगे बढ़ाई गई तो सामने यह तथ्य आया कि अभियुक्त शत्रुघ्न निषाद अपने पड़ोस के रामू निषाद से फोन कर उसकी बाईक मांगा था और बोला था की बुआ के घर जाना है, बाइक पर मृतक रामनरेश व शत्रुघ्न को साथ जाते देखा गया था।

पुलिस ने आरोपियों से ये किया बरामद

वही हरैया पुलिस व एसओजी टीम सहित सर्विलांस टीम की संयुक्त कार्रवाई में आज सुबह 7:30 बजे महाराजगंज बैंक के पास मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त शत्रुघ्न निषाद व अभियुक्त शिवकुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के दौरान आरोपियों से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल, एक मोबाइल घटना के समय पहने हुए कपड़े, लोहे का पंच सहित घटना में प्रयुक्त लोहे का राड बरामद किया।

ये है मामला

पूछताछ में अभियुक्त शत्रुध्न निषाद द्वारा बताया गया कि 3 दिसंबर को रात मै और रामनरेश बाइक से अयोध्या से खलीलाबाद एक लड़की से मिलने गया था, जब मै तमेशवर नाथ के पास एक विद्यालय में उससे मिलने गया तभी रामनरेश ने मुझे फोन किया और मै उसके पास गया। उसके पूछने पर बताया कि मै एक लड़की से मिलने आया था तो वह मुझ पर गुस्सा होने लगा और कहा की मै भी उस लड़की से बात करता हूं। इसी बात को लेकर रामनरेश ने मुझे मारा तो जिसके बाद मैंने रॉड (छड़) से रामनरेश के सिर पर तथा शरीर पर मारा और वहीं पर मर गया। मैंने लाश वहीं छुपा दी थी तथा जिस राड से उसको मारा था, उस राड को जहां रामनरेश को मारा था वहां से 100 मीटर आगे हाइवे के किनारे टी गार्ड में छुपा कर रख दिया है, जिसको चलकर दिखा सकता हूँ तथा अभियुक्त के भाई शिवकुमार पुत्र राजेन्द्र निषाद द्वारा अपराधी को संरक्षण देने का कार्य तथा साक्ष्य को नष्ट करने के उद्देश्य से सक्ष्य को जलाने का कार्य किया गया है, जिससे शिवकुमार को धारा 212,201 IPC के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बस्ती पुलिस अधीक्षक ने रामनरेश हत्याकांड का किया खुलासा

वहीं, बस्ती पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने रामनरेश हत्याकांड का खुलासा करते हुए कहा कि लड़की से बात करने को लेकर दोनों में विवाद हुआ दोनों एक लड़की से बात कर रहे थे जिसको लेकर रामनरेश की हत्या की गई थी इस घटना में 2 लोग सम्मिलित थे दोनों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News