Basti News: लो वोल्टेज व अघोषित कटौती को लेकर उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

Basti News: प्रदेश के बस्ती जनपद के सदर विकास खण्ड के परसा तकियवा के महिला-पुरूष सहित लगभग दो दर्जन से ज्यादा विद्युत उपभोक्ताओं ने लो वोल्टेज व अघोषित बिजली कटौती को लेकर गिदही पावर हाउस पर विद्युत विभाग व उच्च अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

Report :  Amril Lal
Update:2024-06-10 20:50 IST

Basti News: प्रदेश के बस्ती जनपद के सदर विकास खण्ड के परसा तकियवा के महिला-पुरूष सहित लगभग दो दर्जन से ज्यादा विद्युत उपभोक्ताओं ने लो वोल्टेज व अघोषित बिजली कटौती को लेकर गिदही पावर हाउस पर विद्युत विभाग व उच्च अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। इसके साथ ही लो वोल्टेज की समस्या का समाधान करते हुए गांव में तीन फेसों में विद्युत आपूर्ति देने की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे विद्युत उपभोक्ताओं का कहना है कि पिछले दो माह से गांव में केवल एक ही फेस में बिजली आ रही हैं, जो किसी काम की नही है। जीरो वाट का बल्ब भी ठीक से नहीं जल रहा है। फ्रीज, कूलर, पंखा टुल्लू पंप आदि चलना तो बहुत दूर की बात है। देरशाम को मोबाइल की रोशनी में खाना आदि बनाने को मजबूर हैं। एक तरफ जहां गर्मी ने अपना प्रचंड रूप धारण कर रखा है तो वहीं विद्युत विभाग उनकी समस्या को बढ़ाने में भी पीछे नहीं है।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर बिल समय पर न जमा हो तो विभाग कनेक्शन काटने की चेतावनी देने में पीछे नहीं रहता है, लेकिन हमारी समस्याओं का समाधान करने में वह पीछे क्यो हैं? उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्द ही हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम गिदही पावर हाउस के मुख्य गेट पर ताला बंद कर सड़क पर प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे, जिसके लिए विद्युत विभाग जिम्मेदार होगा।

जल्द से जल्द हो समाधान

वहीं, एसडीओ टाउन राम इकबाल ने लोगों को समझाते हुए कहा कि गांव में खम्भे लग चुके हैं। केवल तार लगाकर विद्युत आपूर्ति देनी है। चुनाव में व्यस्तता के कारण काम रुक गया था। अगले तीन दिनों में ठेकेदार द्वारा काम शुरू कर आपकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान होगा।

Tags:    

Similar News