Basti News: घर में एक पंखा और तीन बल्ब, मजदूर को थमा दिया 58 लाख का बिल

Basti News: दीनानाथ का बिजली कनेक्शन वर्ष 2017 में दुबौलिया ब्लॉक मुख्यालय पर लगे कैंप में सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क हुआ था, एक वर्ष तक बिजली का बिल जमा किया।

Report :  Amril Lal
Update: 2023-12-16 10:40 GMT

Basti News (Pic:Newstrack)

Basti News: बस्ती जिले में बिजली विभाग का अजब गजब मामला सामने आया है। मजदूर को 58 लाख का बिल भेज दिया है। मजदूर के घर में सिर्फ तीन बल्ब एक पंखा चल रहा है। 58 लाख का भारी भरकम बिल देख कर मजदूर हैरान परेशान है। बिजली विभाग के दफ्तरों का चक्कर लगा रहा है। दरअसल, पूरा मामला दुबौलिया ब्लॉक के चकमा गांव का है, जहां के अन्तोदय कार्ड धारक दीनानाथ का बिजली का बिल करीब 58 लाख रुपए आया है। बिजली विभाग ने अधिक बिल बकाया होने के कारण 6 माह पूर्व घर का कनेक्शन भी काट दिया। ऐसे में पीड़ित अपने बिजली के बिल को सही करवाने और कनेक्शन जोड़ने के लिए विधुत्त विभाग के कार्यलय का चक्कर लगा रहा है, लेकिन अधिकारी सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन दिये जा रहे हैं।

अधिक बिल के कारण काट दिया था कनेक्शन

दीनानाथ का बिजली कनेक्शन वर्ष 2017 में दुबौलिया ब्लॉक मुख्यालय पर लगे कैंप में सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क हुआ था, एक वर्ष तक बिजली का बिल जमा किया। लेकिन अचानक बिल अधिक आने लगा, जिस के कारण बिल ठीक कराने के लिए चक्कर लगा रहा है। दिसम्बर माह में पीड़ित का बिल 5840551 रूपये आया है, पीड़ित ने बताया की अधिक बिल आने के कारण 6 माह पूर्व कनेक्शन काट दिया गया। ऐसे में रात के समय अपने तीन बच्चों व पत्नी के साथ अंधेरे में रहने को मजबूर है। दीनानाथ ने बताया की बिल ठीक कराने के लिए कई बार तहसील दिवस, अधिशाषी अभियंता कार्यालय छावनी, विशेषरगंज, और विधुत्त उपकेंद्र दुबौलिया में जा कर दर्जनों बार प्रार्थना पत्र दिया लेकिन सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा है।

एक्सईएन ने दिए जांच के आदेश

दीनानाथ ने बताया की मैं दिहाड़ी मजदूरी कर के परिवार चला रहा हूं, घर मे एक कमरा व एक बरामदा है, जिसमे सिर्फ एक पंखा, और तीन बल्ब लगे हैं, ऐसे में इतना बिल कैसे‌ आ रहा है, समझ में नहीं आ रहा है। विद्युत विभाग में एक्सईएन अंकुर अवस्थी ने बताया की जांच करा कर प्राथमिकता पर सही बिल उपलब्ध कराई जाएगी। संबंधित अधिकारियों को जांच का आदेश दिया गया है। जांच के बाद तत्काल सही बिल उपभोक्ता को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

Tags:    

Similar News