UP News: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की बड़ी कार्रवाई, 26 डॉक्टर बर्खास्त, इस वजह से लिया गया फैसला

UP News: डिप्टी सीएम ने कहा कि आमजन को उच्च श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है। लापरवाह डॉक्टरों को छोड़ा नहीं जाएगा।

Update: 2024-09-02 11:29 GMT

ब्रजेश पाठक (Pic: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने लापरवाह डॉक्टरों पर बड़ी कार्रवाई की है। डिप्टी सीएम ने 26 डॉक्टरों को बर्खास्त करने के निर्देश दिए गए हैं। डॉक्टरों को लगातार चेतावनी दी जा रही थी। कार्यशैली में सुधार न करने पर डिप्टी सीएम ने 26 डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया है। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस बाबत प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश दिया है। बता दें कि डॉक्टर अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही व ड्यूटी से लगातार गैर हाजिर चल रहे थे। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि लापरवाही करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। सभी पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आमजन को उच्च श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली प्राथमिकता है।

इनपर गिरी गाज

प्रदेश के 26 डॉक्टरों को बर्खास्त किया गया है। जिन डॉक्टरों को बर्खास्त किया गया है उनमें जालौन, बरेली, मैनपुरी, सिद्धार्थनगर, ललितपुर और बलिया जिला के डॉक्टर शामिल हैं। इसके अलावा बस्ती, रायबरेली, मथुरा, फिरोजाबाद, बहराइच, सहारनपुर, शाहजहांपुर के डॉक्टरों पर भी गाज गिरी है। इसके साथ ही डिप्टी सीएम औऱ स्वास्थाय मंत्रालय ने स्वास्थ्य महानिदेशालय में संयुक्त निदेशक डॉक्टर नीना वर्मा से इस मामले पर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। तीन चिकित्सकों की दो साल के लिए दो-दो वेतन वृद्धियां रोकी गईं हैं और, एक को परिनिंदा प्रविष्टि दिया गया है। 


सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी जानकारी

प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि, "06 चिकित्साधिकारियों (चिकित्साधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, हरोड़ा, सहारनपुर, प्रभारी चिकित्साधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र-देवीदासपुर, बहराइच, सी०एम०ओ०, बरेली के अधीन तैनात 03 चिकित्साधिकारियों तथा अधीन सी०एम०ओ०, शाहजहाँपुर तैनात चिकित्साधिकारी को उनके द्वारा शासकीय दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने हेतु मेरे द्वारा प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य को तत्काल आरोप-पत्र निर्गत किये जाने के निर्देश दिये गये हैं"। 

Tags:    

Similar News