किसान पर हमले का आरोपी, नरेश टिकैत ने किया दावा, भाजपा है जिम्मेदार

दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर से किसान पंचायत से सिसौली लौटते समय किसानों ने भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया।

Update: 2021-04-05 05:02 GMT

नरेश टिकैत (फाइल फोटो ) 

शामली: दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर से किसान पंचायत से सिसौली लौटते समय किसानों ने भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान दर्जनों किसान नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे, जहा उन्होंने किसान नेता पर हमला करने का आरोप बीजेपी पर लगाया और कहा कि हमले में छात्र थे जिनका हम भविष्य बर्बाद नही करना चाहते है ।

सम्मान सामारोह का आयोजन

आपको बता दे दिल्ली सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित राष्ट्रीय लोक दल के जिला महासचिव अरविंद पवार के रेस्टोरेंट पर किसानों के द्वारा भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत के सम्मान सामारोह का आयोजन किया गया। देर रात इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा कि यहां उनकी रिश्तेदारी भी है और परिवार के लोगों से सामान्य रूप से मिलने के लिए यहां आए है।

स्कूल में पढ़ने वाले छात्र

राजस्थान पर राकेश टिकैत के काफिले पर हुए हमले के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी लडके कम उम्र के नौजवान है। सभी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र है। छात्रों को बहका कर उनसे हमला कराया गया है। भाजपा के लोग अब किसान नेताओं को निशाना बना रहे है। अब जब देश में किसान भी सुरक्षित नही रहा तो फिर कौन सुरक्षित है। इस प्रकार के नौजावानों के द्वारा यह कृत्य करने से उनका भविष्य अंधकारमय हो जायेगा। मुकदमें कायम होने पर किस प्रकार उनको नौकरी मिलेगी। हमनें वहां की सरकार से आग्रह किया है कि किसी भी छात्र पर कोई मुकदमा ना किया जाएं। इसके पीछे कौन है उनको उजागर किया जाएं। छात्रों के ऊपर मुकदमा होने से उनकी पूरी जिन्दगी बेकार हो जायेगी।

साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ

उन्होंने कहा कि इस साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ है और किसानों का धरने पर अब यूपी हरियाणा पंजाब के अलावा छत्तीसगढ़ बंगाल उड़ीसा बिहार आदि अन्य राज्यों के भी लोग आ रहे हैं और जब तक सरकार अपनी हठधर्मिता से नहीं हटती तब तक यह धरना चलता रहेगा अब वहां पर लोगों ने बांस वलियों के स्थाई मकान बनाकर ऐसी लगा रहे हैं और वहां पर घर से भी अच्छा उन लोगों को लग रहा है और फिर उन्होंने सभी कार्यकताओ का धन्यवाद करते हुए सिसौली के लिए रवाना हो गए

रिपोर्ट- पंकज प्रजापति

Tags:    

Similar News