Sonbhadra News: भाजपा नेता के ट्वीट ने मचाया हड़कंप, जातीय टिप्पणी-सरकारी कार्य में बाधा का दर्ज हुआ मुकदमा

Sonbhadra News: जिला मंत्री उत्कर्ष पांडेय के नाम वाले ट्वीटर से राबटर्सगंज चौकी इंचार्ज संजय सिंह को लेकर ट्वीटर पर की गई टिप्पणी को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Update: 2022-12-22 15:13 GMT

Sonbhadra News (Social Media)

Sonbhadra News: भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला मंत्री उत्कर्ष पांडेय के नाम वाले ट्वीटर से राबटर्सगंज चौकी इंचार्ज संजय सिंह को लेकर ट्वीटर पर की गई टिप्पणी को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एसपी सहित भाजपा के कई नेताओं को टैग कर की गई टिप्पणी के मामले में राबटर्सगंज कोतवाली पुलिस ने जातिवादी टिप्पणी करने और इसके चलते सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। कार्रवाई शहर चौकी इंचार्ज की तहरीर पर हुई है।

यह बताया जा रहा प्रकरणः

बताते हैं कि गत 20 दिसंबर को उत्कर्ष पांडेय नाम वाले एक टवीट्र एकांउट से एसपी, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री अरूण सिंह सहित अन्य को टैग कर ट्वीट किया गया है कि जातिवाद की मिशाल कस्बा राबटर्सगंज चौकी इंचार्ज..। इसमें चौकी इंचार्ज पर उनके गांव से जुड़े दो भाजपा नेताओं को ज्यादा तरजीह देने का आरोप लगाया गया था।

भाजयुमो जिला मंत्री होने के बावजूद पंडित होने के कारण, तरजीह न देने की बात उल्लिखित की गई थी। जब यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया, हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी चौकी इंचार्ज संजय सिंह को हुई तो उन्होंने राबटर्सगंज कोतवाली में तहरीर दी और अवगत कराया कि यह टिप्पणी जातीय भावना से उत्प्रेरित होकर की गई थी।

इससे मेरी छवि धूमिल हुई है। मेरे गरिमा को ठेस पहुंची है, जिससे वह आहत हैं। तहरीर में यह भी कहा है कि जिस समय वह यह संदेश पढ़े सरकारी कार्य में मशगूल थे। इसके चलते उनका सरकारी कार्य बाधित हुआ।

मामले में राबटर्सगंज कोतवाली में आईपीसी की धारा 353 और 501 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। सेलफोन पर चौकी इंचार्ज संजय सिंह ने बताया कि उन्होंने मामले में एफआईआर दर्ज करा दी है।

वहीं क्षेत्राधिकारी राहुल पांडेय का कहना था कि प्रकरण की छानबीन कराई जा रही है। जिस व्यक्ति के नाम का ट्वीटर था, उसी ने यह टिप्पणी की थी या फिर किसी गलत व्यक्ति ने ट्वीटर एकाउंट बना टिप्पणी की, इसकी जांच कराई जा रही है। अगर ट्वीटर एकाउंट सही पाया गया तो मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News