भाजपा विधायक की बेटी साक्षी की मंदिर में विवादित शादी के बाद तय हुई नई तारीख

उत्तर प्रदेश के बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा की दलित युवक अजितेश कुमार से शादी का मामले के लेकर कई खुलासे किए हैं। राजीव राणा का कहना है कि अजितेश की पहले भी सगाई हो चुकी है।

Update: 2019-07-13 05:57 GMT
sakhi-ajitesh

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा की दलित युवक अजितेश कुमार से शादी का मामले के लेकर कई खुलासे सामने आए हैं। राजीव राणा का कहना है कि अजितेश की पहले भी सगाई हो चुकी है। लेकिन उन्होंने कुछ रुपए की डिमांड की, जिस वजह से उसकी शादी नहीं हो पाई थी। वहीं साक्षी और उसके पति अजितेश ने मीडिया से बातचीत की। विधायक की बेटी साक्षी ने कहा है कि मैं अब घर नहीं जाना चाहती।

यह भी देखें... माननीय विधायक पप्पू भरतौल ,जी हमें मत मारो

सूत्रों के अनुसार, दंपति इलाहाबाद उच्च न्यायालय में उपस्थित होंगे, जहां उनकी याचिका को 15 जुलाई को सुनवाई के लिए लिया जाएगा।

सूत्रों ने कहा, "वे 16 जुलाई को अदालत में अनुरोध करने के बाद अपनी शादी अदालत में करवाएंगे।"

महंत ने फर्जी बताया सर्टिफिकेट

साक्षी के दलित युवक अजितेश से शादी का जो सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, वह फर्जी बताया जा रहा है। सर्टिफिकेट के आधार पर दोनों की शादी जिस मंदिर में होने का दावा किया जा रहा है, वहां के महंत ने कहा कि उनके मंदिर में न तो इस तरह की कोई शादी हुई है और न ही उनके यहां से कोई सर्टिफिकेट जारी किया गया है। सर्टिफिकेट में दिए गए पते के आधार पर पर जब प्रयागराज के बेगम सराय इलाके में गंगा तट पर स्थित राम जानकी मंदिर पहुंची, तो वहां के लोगों ने चार जुलाई को मंदिर में किसी तरह की शादी होने से इंकार किया।

दंपति और अजितेश के पिता हरीश कुमार ने आरोप लगाया है कि एसएसपी बरेली मुनिराज जी ने सुरक्षा और सुरक्षा के लिए उनके कॉल का जवाब देने से इनकार कर दिया था। हालांकि, मामला सुर्खियों में आने के बाद, एसएसपी ने अब कहा है कि दंपति को पुलिस सुरक्षा मिलेगी ताकि वे सुरक्षित रूप से अदालत में पेश हो सकें।

बीजेपी विधायक इस मामले पर अपनी सफाई पहले ही दे चुके हैं कि उन्हें साक्षी और अजितेश से कोई शिकायत नहीं है और वो उन्हें कोई धमकी नहीं दे रहे। वहीं साक्षी के द्वारा जारी किए गए वीडियो में जिस राजीव राणा का नाम लिया गया है, उन्होंने भी अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा है। राजीव राणा ने अब साक्षी के पति अजितेश के खिलाफ एफआईआर लिखाने की बात कही है।

यह भी देखें... विलेन भाजपा विधायक, बेटी और दलित दामाद – ये है पूरी सच्चाई

दरअसल राजीव राणा बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा के खास दोस्तो में हैं। राजीव राणा पर साक्षी ने वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसका इलाहाबाद में पीछा किया और उनको जान से मारने की कोशिश की। जबकि राजीव राणा का कहना है, ‘’मुझपर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो निराधार हैं, सब झूठे बेबुनियाद आरोप हैं। मैं किसी का पीछा नहीं कर रहा हूं। मैं घर पर हूं।’’

राणा ने आगे कहा, ‘’ये उनके परिवार का मसला है। मेरा उससे कोई लेना देना नहीं है। ये एक राजनीतिक साजिश है, क्योंकि मैं विधायक जी का करीबी हूं, इसलिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं।’’ राजीव ने कहा कि जब वो विधायक नही थे, हम तब से उनके मित्र हैं। विधायक तो वो अब बने हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘’विधायक जी का कद काफी ऊंचा हो गया है और उसी कद को नीचा करने के लिए ये सब षड्यंत्र रचा जा रहा है।

राजावी राणा ने यह भी बताया है, ‘’साक्षी के पति अजितेश ने मुझसे जो रुपये उधार लिए हैं, वो अभी तक वापिस नहीं किए। अजितेश ने कहा है कि ये मामला निपट जाए, उसके बाद मैं अपने पैसे लौटा दूंगा।’’

यह भी देखें... अलगाववादियों के बंद के बाद अमरनाथ यात्रा एक दिन के लिए रोकी गई

Tags:    

Similar News