Lucknow News: BJP में खींचतान के बीच RSS की एंट्री, कल इन पांच नेताओं के साथ बैठक

BJP-RSS Meeting: उत्तर प्रदेश भाजपा में बैठकों का दौर जारी है। पार्टी नेताओं के बाद अब बीजेपी और आरएसएस की बैठक होगी। बैठक दो दिन चलेगी।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-19 06:56 GMT

BJP-RSS Meeting (Pic: Social Media)

BJP-RSS Meeting Lucknow: उत्तर प्रदेश भाजपा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बैठक हो रही है। यूपी बीजेपी के तमाम नेता हाईकमान के साथ बैठक कर रहे हैं। सीएम योगी को लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई है। तमाम खबरों के बीच कल राजधानी लखनऊ में बीजेपी और आरएसएस की बैठक होगी। यह बैठक दो दिन यानी 20 जुलाई तक चलेगी। बैठक में यूपी बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ आरएसएस के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि पार्टी में चल रही खींचतान पर चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है। 

ये भी पढ़ें: Kanwar Yatra: दुकानों के आगे ‘नाम टांगने’ वाले फैसले के समर्थन में आई ऑल इंडिया मुस्लिम जमात, CM योगी को देवबंद ने दी ये नसीहत

मौजूद रहेंगे पार्टी के बड़े नेता

इस बैठक में यूपी भाजपा के की बड़े नेता मौजूद होंगे। पांच प्रमुख नामों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह का नाम शामिल है। पार्टी के ये बड़े नेता अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आरएसएस के सह सरकार्यवाह अरुण कुमार के साथ बैठक करेंगे। उत्तर प्रदेश भाजपा में सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्य के बीच अनबन की खबरों के बाद बैठकों का सिलसिला बढ़ गया है। संगठन और सरकार के बीच समन्वय बनाने के लिए तमाम चर्चाएं की जा रही हैं। 

ये भी पढ़ें: Lucknow News: सोहन फल वाले, रहीम का आम... कांवड़ मार्ग पर नाम की तख्ती टांगना अनिवार्य, अब सीएम का आदेश

इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

बीजेपी और आरएसएस की इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होनी की संभावना है। माना जा रहा है कि बैठक में पार्टी नेताओं के बीच अनबन को ख्तम करने को लेकर चर्चा की जा सकती है। साथ ही लोकसभा चुनाव में हुए खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुवा को लेकर भी रणनीति बनाई जा सकती है। बीजेपी आरएसएस की बैठक से बड़े फैसले आने की उम्मीद जताई जा रही है। संगठन में नाराजगी के बीच मीटिंग को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

Muzaffarnagar News: ढाबा मालिक ने मुस्लिम कर्मचारियों मुंशी, शफक्कत, वकार और राजू को नौकरी से हटाया, दावा-पुलिस के कहने पर किया

केशव प्रसाद मौर्य का प्रयागराज दौरा रद्द

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का आज प्रयागराज का दौरा था। बैठक के फैसले के बाद उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही पार्टी के बड़े नेता बैठक की तैयारी में लग गए हैं। पार्टी नेताओं की बयानबाजी से कमजोर होते संगठन को बैठक का एक बड़ा कारण माना जा रहा है। इस मामले पर कल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। केशव प्रसाद मौर्य की सरकार से नाराजगी को देखते हुए उन्होंने सरकार बनाने का ऑफर दिया था। 

Tags:    

Similar News