UP Nikay Chunav 2023: भाजपा-सपा और कांग्रेस सहित निर्दलीय प्रत्यशियों ने किया नामांकन, अपने-अपने जीत के दावे

UP Nikay Chunav 2023: सीतापुर में पहले चरण के मतदान को लेकर आज नामांकन के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी सहित सपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपने अपने नामांकन दाखिल किए।

Update:2023-04-18 04:30 IST
सीतापुर में भाजपा-सपा और कांग्रेस सहित निर्दलीय प्रत्यशियों ने किया नामांकन: Photo- Newstrack

Sitapur News: सीतापुर में पहले चरण के मतदान को लेकर आज नामांकन के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी सहित सपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपने अपने नामांकन दाखिल किए। वहीं, समाजवादी पार्टी से दो प्रत्याशियों के द्वारा पार्टी सिंबल दाखिल के जाने को लेकर सपा प्रत्याशी की तस्वीर साफ नहीं हो पाई है। सपा समर्थकों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि, पूर्व विधायक राधेश्याम जयसवाल की बहू व नगर पालिका परिषद प्रत्याशी रश्मि जयसवाल ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने उन पर विश्वास जताकर उन्हें पहले टिकट दिया है। इसके बाद पार्टी नेतृत्व का जो भी निर्देश होगा उस पर काम किया जाएगा।

बीजेपी के नामांकन में पहुंचे प्रभारी मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि शहर की गंदी व बजबजाती हुई नालियों व टूटी हुई सड़कों को उखाड़ने का काम अभी तक किया गया है। आज नामांकन के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी नेहा अवस्थी ने प्रभारी मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह की अगुवाई में नामांकन पत्र दाखिल किया।

समाजवादी पार्टी की तरफ से पूर्व विधायक व पूर्व पालिका अध्यक्ष राधेश्याम जयसवाल की बहू रश्मि जयसवाल ने भी समाजवादी पार्टी के सिंबल पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इतने में ही पूर्व विधायक राकेश राठौर के द्वारा खुद को सपा का प्रत्याशी बताते हुए समाजवादी पार्टी का सिंबल मिलने का पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जिसे लेकर पार्टी में असमंजस की स्थिति बन गई और कुछ ही देर बाद पूर्व विधायक राकेश राठौर की पत्नी अपने बेटे और कुछ समर्थकों के साथ एसडीएम न्यायालय पहुंची और अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

सपा नेता ने क्या कहा?

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी व पूर्व पालिका अध्यक्ष रश्मि जयसवाल का कहना है कि उनका परिवार पिछले 10 वर्षों से नगर पालिका में रहकर शहर के विकास का कार्य करता रहा है और आगे भी करता रहेगा। जिसमें बच्चों युवाओं का विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा। सपा प्रत्याशी रश्मि जयसवाल ने पार्टी के ही सिंबल पर पूर्व विधायक राकेश राठौर की पत्नी के द्वारा नामांकन किए जाने के सवाल पर बोली की राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का जो फैसला होगा हमें मान्य होगा। उन्होंने हम पर विश्वास जताकर टिकट दिया है सबसे पहले इसके बाद जो भी गाइडलाइन होगी उस पर काम किया जाएगा।

बीजेपी प्रत्याशी ने कहा- बात सिर्फ विकास की...

बीजेपी प्रत्याशी नेहा अवस्थी का कहना है कि सिर्फ और सिर्फ विकास के मुद्दों की बात होगी। स्वास्थ्य सुरक्षा और जनसामान्य के जो भी मुद्दे हैं उसको संज्ञान में लेकर काम करेंगे। बीजेपी प्रत्याशी नेहा अवस्थी ने एक सवाल के जवाब में कहा जनता का इंतजार खत्म होगा । जनता विकास का इंतजार कर रही है और अब सिर्फ और सिर्फ विकास ही होगा। बीजेपी प्रत्याशी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग सहयोग करें। उस सपने को साकार करें जो वह भी देख रहे हैं।

Tags:    

Similar News