Agra News: पतंग के मांझे में फंसी पक्षी, वाइल्ड लाइफ एसओएस टीम ने रेस्क्यू कर बचाई जान, अस्पताल में चल रहा इलाज

आगरा में पतंग के मांझे में फस कर एक चील घायल हो गई थी। वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम घायल चीज को बचाया और इलाज के लिए वाइल्डलाइफ एसओएस हॉस्पिटल ले गई।

Report :  Rahul Singh
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-05 17:34 GMT

चिकित्सालय में चल रहा है चील का उपचार

Agra News: आगरा (Agra) के ताजगंज थाना क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हुआ है। एक बेजुबान चील आज पेड़ पर लटके मांझे में फंस गई। चील का पंख मांझे में बुरी तरह उलझ गया था। चील दर्द से चीख रही थी। पेड़ पर जोर जोर से फड़फड़ा रही थी। चील की ऐसी हालत देखकर एक युवक ने जानकारी वाइल्ड लाइफ एसओएस टीम को दी। टीम मौके पर पहुंची और मांझे में फंसी चील का रेस्क्यू किया।

काफी सावधानी से किया गया चील का रेस्क्यू, वाइल्ड लाइफ अस्पताल में किया जा रहा है इलाज

जानकारी मिलने के बाद आवश्यक बचाव उपकरणों से लैस दो सदस्य टीम घटनास्थल पर पहुंची। टीम ने सावधानी बरतते हुए संकटग्रस्त पक्षी को पेड़ से नीचे उतारा। मांझे ने चील को चारों तरफ से कसकर जकड़ा हुआ था। टीम के सदस्यों ने मांझे को काटा और चील को मुक्त कराया।


मांझे में फस कर चील घायल हो गई थी। इसके चलते वाइल्डलाइफ एसओएस की टीम घायल चीज को इलाज के लिए वाइल्डलाइफ एसओएस हॉस्पिटल ले गई। फिलहाल घायल चील का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। मांझे की वजह से चील के दाहिने पंजे में घाव हो गया था।


दूसरी घटना में एसओएस टीम ने बचाई उल्लू की जान, कुत्तों ने हमलाकर किया था उल्लु को घायल

वहीं वाइल्ड लाइफ एसओएस टीम ने कैलाश नगर, वृन्दावन मथुरा में एक उल्लु की भी जान बचाई है। बताया जा रहा है कि कुत्तो के झुंड ने हमलाकर उल्लू (स्पॉटेड आउलेट ) को घायल कर दिया था। फिलहाल उल्लू का भी चिकित्सक की देखरेख में इलाज किया जा रहा है। 

Tags:    

Similar News