Aligarh News: आफत की बारिश में पूर्व सीएम कल्याण सिंह के घर जाने वाली सड़क डूबी, घरों में घुसा पानी

अलीगढ़ में भारी बारिश के चलते सड़कें तालाब में नजर आने लगी हैं, तो लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है।

Report :  Garima Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-21 13:22 GMT

अलीगढ़ में भारी बारिश के चलते सड़कें तालाब में नजर आने लगी हैं

Aligarh News:अलीगढ़ में भारी बारिश के चलते सड़क तालाब में नजर आने लगी हैं, तो लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है। चार फीट से ज्यादा पानी घरों में समा गया। जिससे लोगों को जान बचाना भी मुश्किल हो गया। पानी के चलते कई जगह दीवारें गिर गई तो वहीं घरों में भी दरारें पड़ गई। घर में डबल बैड से लेकर कूलर तक डूब गये। वहीं पाश इलाकों के मुख्य मार्ग भी भारी वर्षा से के चलते क्षतिग्रस्त हो गये हैं। लोगों ने घर से बाहर निकल कर अपनी जान बचाई । जल भराव को लेकर नगर निगम के खिलाफ जन आक्रोश भी भड़क गया है। मौके पर पहुंचे पार्षद को विरोध का सामना करना पड़ा।

भारी बारिश के चलते बुधवार को अलीगढ़ की सड़के जलमग्न हो गई हैं। तीन घंटे की बारिश ने अलीगढ़ के स्मार्ट सिटी की पोल खोल दी है। पूरे अलीगढ़ शहर में जगह जगह बारिश का पानी भरा हुआ है। नाले-नालियां चोक हो गई हैं। जिससे जल निकासी नहीं हो पा रही है। शहर के मुख्य मार्गो मैरिस रोड, रामघाट रोड, गूलर रोड, अनूप शहर रोड पर भारी जल भराव है। थाना क्वार्सी के श्रीनगर कॉलोनी में बारिश के चलते घरों में दरारें पड़ गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री के घर को जाने वाली मार्ग पानी में डूबा

इस बारिश से आम इलाके ही नहीं स्मार्ट सिटी के वीआईपी इलाके भी पानी में डूब गये। शहर का सबसे संभ्रांत और मुख्य इलाका मैरिस रोड जिसको माननीयों का मार्ग भी कहते है। जहॉ उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह , प्रदेश सरकार के मंत्री संदीप सिंह, पूर्व विधायक के मकान और बीजेपी सांसद सतीश गौतम के आवास को जाने का रास्ता भी तीन दिन से ताल तलैया बना हुआ है। इसको लेकर मैरिस रोड पर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया।

सड़क तालाब में नजर आने लगी हैं


नालों की सफाई नहीं होने से भारी जल भराव

स्थानीय निवासी आगा युनुस ने कहा कि स्मार्ट सिटी के बहुतायत मार्ग, मोहल्लों, कालोनी में जलभराव से तलैया बन गया है और लोगों के घरों में जलभराव, दुकानों में पानी भरने से परेशान है। उन्होंने बताया कि नगर निगम ने न्यूनतम मूलभूत सुविधा जल निकासी के लिए 29 नाली- नाले और पांच मुख्य नाला साफ नही किया गया। स्मार्ट सिटी की योजना प्रोफेशनल कंपनी कर रही है और निर्माण का काम खुद नगर निगम कर रही है। क्वार्सी के रहने वाले सोनू ने बताया कि बारिश के चलते लोगों का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती।नगर निगम अधिकारियों भी देर से सुनवाई कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News