Etah News: 25 साल पुराना कब्जा हटा, कोर्ट के आदेश पर खाली कराई गई दुकान

वर्मा गन हाउस की दुकान को आज सिविल जज सीनियर डिवीजन के आदेश पर उप जिलाधिकारी सदर अलंकार अग्निहोत्री व क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार सिंह की मौजूदगी में दुकान का ताला तोड़ कर जबरन खाली करा दिया गया

Report :  Sunil Mishra
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-09-07 16:22 GMT

एटा: दुकान से 25 साल पुराना कब्जा हटा

Eta News: एटा जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के कचहरी मार्ग पर स्थित ऋषि मार्केट में बीते 25 वर्षों से अवैध रुप से कब्जा करने का एक वाद दुकान मालिक लव पचौरी व मोहन वर्मा के बीच चल रहा था। दुकान मालिक के विरोध के बावजूद जबरन कब्जा कर रह रहे वर्मा गन हाउस की दुकान को आज सिविल जज सीनियर डिवीजन के आदेश पर उप जिलाधिकारी सदर अलंकार अग्निहोत्री व क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार सिंह की मौजूदगी में दुकान का ताला तोड़ कर जबरन खाली करा दिया गया और उसमें रखा सामान बन्दूकें, कारतूस आदि सभी कुर्क कर लिया गया।

उप जिलाधिकारी सदर अलंकार अग्निहोत्री ने बताया कि एटा में एक वाद लव पचौरी व मोहन वर्मा के बीच चल रहा था जिसमें सिविल जज सीनियर डिविजन जलेसर कोर्ट ने एक आदेश जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के लिये दिया कि एक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में दुकान का कब्जा खाली कराकर दुकान मालिक लव पचौरी की सुपुर्दगी में दिया जाये।

उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में दुकान खाली करायी गयी

आज क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार सिंह व पुलिस बल की मौजूदगी में दुकान मालिक की न मौजूदगी के कारण दुकान का ताला तोड़ कर सभी सामान की वीडियो रिकार्डिंग कराकर लिस्ट तैयार कर सभी असलाह जिनमें विभिन्न वोर के 88 असलाह व 63 कारतूसों को कलक्ट्रेट स्थित माल खाने में जमा कर दिया गया है। और एक जब भी यह दूसरे स्थान पर दुकान खोलेंगे एनओसी लेने के बाद इन्हें दुकान के सभी असलहे मिल जायेंगे।

दुकान में रखा सामान भी कुर्क कर लिया गया है

ऋषि मार्केट के मालिक अमित पचौरी ने बताया कि हमारी मार्केट की दुकानों में एक मोहन वर्मा नामक किराये दार था जिसकी वर्मा गन हाउस के नाम से दुकान थीजो बीते की वर्षो से न तो दुकान ही खाली कर रहा था और न किराया दे रहा था। जिसका विवाद 25 वर्षों से न्यायालय ने चल रहा था यह विवाद हाईकोर्ट से लेकर एटा कोर्ट में चल रहा था न्यायालय के दुकान खाली कराने के आदेश के बाद आज प्रशासन ने मेरी दुकान को खाली कराके मुझे कब्जा दे दिया गया है। दुकान में रखा सामान भी कुर्क कर लिया गया है।

किरायेदार मोहन वर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों पर बिना सूचना दिये दुकान का जबरन ताला तोडकर सामान निकालने का आरोप लगाया है। प्रशासन ने गन हाउस में रखी बन्दूके कारतूस व अन्य सभी सामान की बीडीओ बनाकर लिस्ट तैयार की है।

Tags:    

Similar News