Firozabad News: पंप ऑपरेटर को आठ माह से नहीं मिला वेतन, जलकल विभाग में पहुंचकर ऑपरेटरों ने की जमकर नारेबाजी

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में पंप ऑपरेटरों का आरोप है कि उन्हें 8 महीने से उनका तनख्वाह नहीं मिला है। इन्हीं आरोपों को लेकर पंप ऑपरेटरों ने आज जलकल विभाग में प्रदर्शन किया।

Written By :  Brajesh Rathore
Published By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-03-01 11:19 GMT

फिरोजाबाद में पंप ऑपरेटरों का प्रदर्शन

Firozabad News। नगर पालिका में संविदा पर तैनात 2 दर्जन से अधिक पंप चालक ऑपरेटरों को आठ माह से वेतन नहीं मिला है, ना ही उनके वेतन में कोई वृद्धि हुई है। जिसकी वजह से सभी पंप चालक परेशान हैं। पंप चालकों को तनख्वाह न मिलने से घर का खर्चा चलाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

तनख्वाह न मिलने से पंप ऑपरेटर परेशान

आज ट्यूबवेल ऑपरेटर ने मैनपुरी रोड स्थित जलकल विभाग पहुंचकर जमकर नारेबाजी की व नगर पालिका के ईओ को ज्ञापन दिया। नगर पालिका परिषद में ठेकेदार द्वारा लगभग दो दर्जन से अधिक पंप ऑपरेटर ट्यूबवेल पर काम कर रहे हैं जिनको आठ माह से वेतन नहीं मिला है। इस बारे में पंप ऑपरेटर अजवीर सिंह ने बताया उन्हें आठ माह से वेतन नही मिला है। जिससे घर खर्च के अलावा बच्चों की पढ़ाई-लिखाई भी प्रभावित हो रही है।

पंप ऑपरेटरों ने किया जलकल विभाग का घेराव

मंगलवार दोपहर सभी पंप ऑपरेटरों ने जलकल विभाग का घेराव करते हुए वहां जमकर नारेबाजी की पंपऑपरेटर अपने वेतन दिलवाने के लिए नगर पालिका के ईओ अवधेश कुमार से मिले और उन्होंने एक ज्ञापन ईओ को सौंपा। उन्होंने कहा अगर जल्दी हम लोगो को वेतन नहीं दिया, तो सभी पंप ऑपरेटर भूख हड़ताल पर बैठने को बाध्य होंगे। इस बारे में ईओ अवधेश कुमार का कहना है कि शासन से पालिका को पर्याप्त ग्रांट नहीं मिली है जिसकी वजह से वेतन नहीं दे पा रहे हैं। अभी सिर्फ 90 लाख रुपये की ग्रांट मिली है। जिससे सभी कर्मियों का वेतन देना संभव नहीं हैं।

उन्होंने बताया कि पहले शासन से नगर पालिका को करीब एक करोड़ 76 लाख रुपये की ग्रांट मिलती थी। लेकिन इसे कम कर अब 90 लाख रुपये कर दिया गया है। जिससे यह समस्या सामने आई है। इस मौके पर नीरज कुमार ,अजय, राजीव कुमार, मोहनलाल ,सुरेश चंद्र, आकाश, आसिफ ,मिथुन, नृपेंद्र यादव अजु, विनय ,सर्वेश ,दिव्य प्रकाश, प्रमोद, इंद्रपाल ,संदीप ,रजनीश, योगेश ,अरशद ,अखिलेश यादव सहित आदि लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News