Firozabad News: बुजुर्गों और दिव्यांगों के घर जाकर बैलेट पेपर पर डलवाए वोट, वोटर बोले- यह हुआ है बहुत अच्छा काम

Firozabad News: फिरोजाबाद विधानसभा में आज दिव्यांग, बीमार और जो वोटर मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ होते है, उन वोटरों के लिए प्रशासन द्वारा घर-घर जाकर बैलेट पेपर द्वारा वोट डालने का काम किया गया।

Report :  Brajesh Rathore
Published By :  Deepak Kumar
Update:2022-02-11 15:24 IST

Firozabad News: बुजुर्गों और दिव्यांगों के घर-घर जाकर बैलेट पेपर पर डलवाए वोट

Firozabad News: विधानसभा चुनाव 2022 (UP Election 2022) की वोटिंग तीसरे चरण की 20 फरवरी को होगी। अगर बात हम फिरोजाबाद विधानसभा (firozabad assembly) की करें तो 20 फरवरी से पहले आज दिव्यांग, बीमार और जो वोटर मतदान केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ होते है, उन वोटरों के लिए फिरोजाबाद प्रशासन द्वारा घर-घर जाकर बैलेट पेपर द्वारा वोट डालने का काम आज किया गया।

वोट डलवाने के लिए टीम सबसे पहले फिरोजाबाद के आर्य नगर (Arya Nagar of Firozabad) में पहुंची, जहां एक 87 वर्षीय महिला राधा देवी जो कि पलंग पर लेटी हुई थी और चलने में असमर्थ थी। उनके घर पीठासीन अधिकारी ने वोट डालने की प्रक्रिया पूरी की और मत पेटिका में उनका पहला वोट डलवाया।

इन लोगों के बैलेट पेपर पर डलवाए वोट

वोटर राधा देवी (Voter Radha Devi) का कहना है कि यह बहुत अच्छी सुविधा हुआ है जो घर-घर जाकर वोट डलवाने का काम किया जा रहा है। इससे हमारे वोट का प्रयोग हो पाएगा। वहीं, वोट डालने की प्रक्रिया में पीठासीन अधिकारी के साथ टीम पहला वोट डलवाने के बाद आर्य नगर में ही दूसरी जगह पहुंची वहां पर भी 81 वर्ष की प्रभा शरीन, जो चलने में असमर्थ थी। उनका भी वोट पीठासीन अधिकारी और उनकी टीम द्वारा उनके कमरे में जाकर डलवाया गया।

रिटायर्ड लेक्चरार प्रभा सरीन का कहना है कि वह फिरोजाबाद के कस्तूरबा इंटर कॉलेज (Kasturba Inter College of Firozabad) में लेक्चरार थी। सन 2000 में रिटायर हुई। बीमारी के चलते वह बेड पर लेटी हुई है। इससे पहले वह व्हीलचेयर द्वारा वोट डालने जाती थी, लेकिन इस बार घर पर जब वोट डलवाने आए हैं यह बहुत अच्छी सुविधा है।

6 लोगों की बनाई गई है टीम

इस प्रक्रिया के लिये बनाई गई टीम में 6 लोग मौजूद हैं और यह टीम फिरोजाबाद तहसील से रवाना हुई। इस टीम में एआरओ प्रेमपाल सिंह, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, प्रथम मतदान अधिकारी अमर सिंह, माइक्रो ऑब्जर्वर देवेंद्र कुमार और परीक्षक शैलेंद्र सिंह मौजूद थे। इसमें आज 2 टीम अलग-अलग जगह घर घर मतदान कराने पहुंची। यह अभियान 4 दिन चलेगा। इसमें 36 बूथों में 90 वोट डाले जाएंगे, जिसमें 25 दिव्यांग और 65 वोट 80 वर्ष से ऊपर के है।

बुजुर्गों और दिव्यांग लोगों के वोट डलवाने के लिए घर-घर जा रही टीम

एआरओ प्रेमपाल सिंह ने बताया कि हमारी टीम बुजुर्गों और दिव्यांग लोगों के वोट डलवाने के लिए घर-घर जा रही हैं यह जो वोटर है उनको बैलेट पेपर द्वारा वोट डलवा आएंगे। यह वोट डालने का कार्यक्रम 4 दिन चलेगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News