Mathura News: विद्युत आपूर्ति को लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बैठक में अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Mathura News: इस संवाद की खास बात यह थी कि ऊर्जा मंत्री खुद एक बिजली घर में मौजूद थे।

Report :  Nitin Gautam
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-10 06:18 GMT

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से संवाद करते हुए- फोटो सोळस मीडिया

Mathura News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में प्रदेश वासियों को भीषण गर्मी व बरसात व तूफान के बीच निर्बाध बिजली देने के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने देर रात ऊर्जा विभाग के अधिकारियों से लेकर संविदा कर्मियों की पाठशाला लेकर ऊर्जा का संचार किया इसके लिए मथुरा की कृष्ण नगर स्थित विद्युत सब स्टेशन का ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने पहले निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं की जानकारी ली इसके बाद श्रीकांत शर्मा ने वर्चुअली तौर पर यूपी के सभी विद्युत स्टेशनों पर मौजूद उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के एमडी ,डायरेक्टर चीफ इंजीनियर , इंजीनियरों एसडीओ और अन्य विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ संवाद किया।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विद्युत अधिकारियों से किया वर्चुअल माध्यम से संवाद- फोटो सोशल मीडिया


इस संवाद की खास बात यह थी कि ऊर्जा मंत्री खुद एक बिजली घर में मौजूद थे और प्रदेश के लोड व शिकायतों की जानकारी कर उनका समय पर तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सीएम योगी के और पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर ,वाराणसी और चित्रकूट के विद्युत अधिकारियों से वर्चुअली संवाद के माध्यम से विधुत सप्लाई की जानकारी ली और व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।


अधिकारियों के साथ बैठक के लिए पावर हाउस के अंदर जाते मंत्री श्रीकांत शर्मा-फोटो सोशल मीडिया 


ऊर्जा मंत्री ने कहा गर्मी में शार्ट तारों की जलने की समस्या दूर हो

ऊर्जा मंत्री ने इस पाठशाला में यूपी के विभिन्न शहरों से जुड़े हुए अधिकारियों से उनके क्षेत्र में हो रही विद्युत सप्लाई के बारे में जानकारी ली कई जगह से गर्मी के कारण विद्युत सप्लाई बाधित होने पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि वह विद्युत तारों को बदलने का काम करें जिससे गर्मी के मौसम में शार्ट सर्किट तारों के जलने की समस्या को दूर किया जा सके और उपभोक्ताओं को निर्वात विद्युत सप्लाई मिल सके।

विद्युत अधिकारियों की लापरवाही पर होगी सख्त कार्यवाही

ऊर्जा मंत्री ने आगे कहा कि गर्मी के मौसम में विद्युत तारों को बदलने का काम करें साथ यह भी सुनिश्चित करें कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को निर्बाध विद्युत सप्लाई मिल सके। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यूपी कॉरपोरेशन के एमडी से लेकर जूनियर इंजीनियर तक सभी लोगों को निर्देशित किया किए उपभोक्ताओं के विद्युत शिकायतों का समय रहते निस्तारण किया जाए और सभी विद्युत विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय हो लापरवाही मिलने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

श्रीकांत शर्मा ने कहा उपभोक्ताओं का नहीं हो शोषण

वर्चुअल संवाद में यूपी के सभी विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं का किसी भी तरीके से शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अगर किसी अधिकारी या कर्मचारी की संलिप्तता पाई जाती है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News