UP: लालजी वर्मा बोले- राज्यपाल ने गलत भाषण पढ़ा, इस पर धन्यवाद का मतलब नहीं

Update: 2018-02-13 08:25 GMT
UP: लालजी वर्मा बोले- राज्यपाल ने ग़लत भाषण पढ़ा, इस पर धन्यवाद का मतलब नहीं

लखनऊ: राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा में मंगलवार (13 फरवरी) को चर्चा शुरू हुई। इस दौरान बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक लालजी वर्मा ने प्रदेश सरकार को सिर्फ भाषण देने और घोषणा करने वाली सरकार बताया। बसपा नेता ने कहा, 'राज्यपाल ने ग़लत भाषण पढ़ा, इस पर धन्यवाद का मतलब ही नहीं बनता।'

लालजी वर्मा ने कहा, हाल के महीनों में प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। उन्होंने आंकड़ों के जरिए बताया कि राज्य में छेड़खानी के मामलों में 63 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। साथ ही प्रदेश में अन्य अपराध जैसे डकैती, हत्या आदि बढ़े हैं। बसपा नेता बोले राजधानी तक में लोग खुद को सुरक्षित नहीं महसूस कर रहे हैं। लालजी वर्मा ने इलाहबाद में छात्रा की पीट-पीटकर हुई हत्या पर नाराजगी जाहिर करते हुए इसे बिगड़ी क़ानून-व्यवस्था का नमूना बताया।

कासगंज में तिरंगा यात्रा के नाम पर गुंडागर्दी हुई

लालजी वर्मा ने कहा, कि 'सरकार में निष्पक्षता और इच्छाशक्ति की कमी है। यह सरकार केवल अपने लोगों को ही बढ़ावा देती है। उन्होंने कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हुए हिंसा पर भी अपनी बात रखी। कहा, कासगंज में तिरंगे का अपमान किया गया। तिरंगा यात्रा के नाम पर गुंडागर्दी हुई और प्रदेश सरकार ने उसे बढ़ावा दिया।' वर्मा ने पूछा, 'यूपी में बीते साल हुई 195 साम्प्रदायिक घटनायें क्या हैं?

Tags:    

Similar News