सतीश मिश्र थामेंगे भाजपा का दामन! बसपा नेता ने की CM Yogi से मुलाकात, मायावती करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

UP News: अंदाजा लगाया जा रहा है कि सतीश चन्द्र मिश्र और उमाशंकर सिंह जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

Written By :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Monika
Update: 2022-04-28 07:18 GMT

सतीश चन्द्र मिश्र-सीएम योगी (फोटो: सोशल मीडिया ) 

UP News: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र (Satish Chandra Mishra) और विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह (Uma Shankar Singh) के भाजपा (BJP) में जाने की ख़बरें बीते कई दिनों से मीडिया जगत में तैर रही हैं। आज उन अटकलों को उस समय और बल मिला जब इन दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की।

वैसे तो इन दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी को बसपा काल में बने स्मारकों के रखरखाव में भारी हीलाहवाली की विस्तृत सर्वे रिपोर्ट मुख्यमंत्री को दी। लेकिन अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि ये दोनों नेता जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं। जानकारी के अनुसार बसपा नेताओं से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने दोनों नेताओं को यह आश्वासन दिया की इस मामले पर उचित कार्रवाई की जायेगी।

इसके अतिरिक्त फिल्म अभिनेता और टीवी कलाकार शेखर सुमन भी आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने उनके आवास पहुंचे। जहां पर उन्होंने योगी आदित्यनाथ से काफी देर तक बातचीत की।

जानकारी के अनुसार अभिनेता शेखर सुमन की मुलाकात नोएडा में बन रही फिल्म सिटी को लेकर हुई है। साथ ही वह यूपी में एक फिल्म बनाना चाह रहे है। उसी को लेकर चर्चा होने की बात कही जा रही है।

विधानसभा चुनाव में बसपा की हालत बेहद खराब

बता दें कि सतीश चंद्र मिश्रा का राज्य सभा का कार्यकाल इसी महीने की 2 तारीख को समाप्त हो गया तो वहीँ उमा शंकर सिंह प्रदेश में बसपा के इकलौते विधायक हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कई बसपा नेताओं को पार्टी से बाहर किया जा चुका है जबकि कई अन्य ने दल से ही किनारा कर लिया है। वहीं हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में बसपा की हालत बेहद खराब रही है और उसे मात्र एक सीट ही हासिल हो सकी है। उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में बसपा ने बलिया की रसड़ा विधानसभा सीट ही जीती। जिसके बाद उमाशंकर सिंह को बसपा विधानमंडल दल का नेता भी बनाया गया। वे लगातार दो बार, 2012, 2017 में इस सीट से जीत दर्ज कर चुके हैं।

बसपा की हालत दिन पर दिन कमजोर होती जा रही है। पार्टी ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 19 सीट जीती थीं और 21 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल करने में सफल रही थी. लेकिन इस बार बसपा 12.79 फीसदी मतों के 20200 में वह मात्र एक सीट ही हासिल कर सकी। उत्तर प्रदेश में जब बसपा ने अपने दम पर वर्ष 2007 में जब उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई थी तो उसे 206 सीट और 30.43 प्रतिशत मत हासिल हुए थे।

Tags:    

Similar News