मायावती बोलीं- BJP के नापाक इरादों से लोकतंत्र को खतरा, चुनावी धांधली की लड़ाई कोर्ट में भी लड़ी जा रही

Update:2017-04-11 12:00 IST

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा कि 'वोटिंग मशीन के जरिए बीजेपी की चुनावी धांधली के विरुद्ध राजनीतिक लड़ाई के साथ कोर्ट में भी लड़ाई लड़ी जा रही है।' मायावती ने कहा, 'बीजेपी के इस नापाक कृत्य से लोकतंत्र को खतरा पैदा हो गया है।'

मायावती ने मंगलवार (11 अप्रैल) को हुए विरोध प्रदर्शन के लिए कार्यकर्ताओं का आभार जताया। कहा, कि ईवीएम के ज़रिए चुनाव में जीत हासिल करने के मामले में मंगलवार को सूबे के 75 ज़िला मुख्यालयों पर विरोध दिवस मनाया। साथ ही अन्य राज्यों के मुख्यालयों पर भी धरना-प्रदर्शन का आयोजन हुआ।

बीजेपी का चाल, चरित्र व चेहरा गरीब विरोधी

मायावती ने एक बयान में कहा कि बीजेपी का चाल, चरित्र व चेहरा हमेशा से ही ग़रीब, मजदूर, किसान, दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक-विरोधी रहा है, पर अब इस पार्टी की सरकारों का दोमुही व्यवहार भी बेनकाब हो गया है। जिस कारण समाज में बिखराव व तनाव पैदा हो रहा है।

यूपी-उत्तराखण्ड में हुई लोकतंत्र की हत्या

मायावती बोलीं, पीएम नरेन्द्र मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सत्ता की भूख के कारण यूपी और उत्तराखण्ड में लोकतंत्र की हत्या की गई। गोवा और मणिपुर में भी सत्ता व धन का दुरुपयोग कर जनादेश को कुचलने का काम किया गया। इन सबके विरुद्ध संसद के भीतर व बाहर दोनों जगह लड़ाई जारी रहेगी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

बीजेपी कर रही सत्ता का दुरुपयोग

बसपा प्रमुख ने कहा कि ';बीजेपी के लोग पहले पूंजीपतियों और धन्नासेठों के धनबल पर राजनीति करते थे, पर अब वे सत्ता का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या करने पर भी उतारू हो गए हैं। इसका ज़ोरदार विरोध किया जाना हर स्तर पर बहुत जरूरी है, वर्ना ये लोग जनता को गुलाम व लाचार बनाकर देश का नुकसान कर देंगे और फिर से मुट्ठी भर पूंजीपति लोगों को छोड़कर समाज के सभी वर्गों के लोगों को आज़ादी व आत्म-सम्मान के साथ जीने के उनके संवैधानिक हक से भी वंचित कर देंगे।'

माया अम्बेडकर जन्म दिवस पर कार्यकर्ताओं को देंगी निर्देश

बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर का जन्म दिवस 14 अप्रैल को है। इस मौके पर बसपा प्रमुख मायावती गोमतीनगर स्थित सामाजिक परिवर्तन स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी और कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश देंगी। कार्यकर्ताओं से भारी संख्या में यहां पहुंचने को कहा गया है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी शामिल हुए प्रदर्शन में

वहीं बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी विरोध प्रदर्शन में मौजूद रहे। सिद्दीकी ने कहा कि ईवीएम मसले के विरोध में प्रदेश भर में प्रदर्शन जारी है। उन्होंने कहा, 5 राज्यों के चुनाव में जो नतीजे आए और उसके जो प्रमाण मिले इससे यह साबित होता है कि घोटाले से यह उनको सत्ता मिली।

जातिवादी व्यवस्था पर हमला

कांशीराम का जिक्र करते हुए सिद्दीकी ने जातिवादी व्यवस्था पर हमला किया। कहा, 'केंद्र और राज्यों के सत्ता की चाबी लिए बिना हम अपना विकास नहीं कर सकते। जिन भाजपाइयों ने बाबा साहेब को नहीं छोड़ा वह हमें क्या छोड़ेंगे। राज्यो में भारी जीत के बाद फिर मोदी 2019 में जीत के सपने देख रहे हैं। यह बेईमानी की जीत है। 2019 तक हमारे समाज के लोगों को भ्रमित करते रहेंगे।'

लोगों को भ्रमित किया जा रहा

नसीमुद्दीन ने कहा, हमें शांत और ठंडे होकर नहीं बैठना है। मुस्लिम और दलित क्षेत्रों में अधिकांश वोट बीजेपी को गया है। जहां हमारा 400 वोट है वहां 4 वोट निकल रहा है। लोगों को भ्रमित करने के लिए दलालों का इस्तेमाल किया जाता है।

Tags:    

Similar News