यूपी: बदायूं के महिला जिला अस्पताल में 32 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले में 32 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। बदायूं के जिला महिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में पिछले 50 दिनों में 32 बच्चों की मौत हो गई है। बच्चों की मौत का मामला सामने के बाद बदांयू जिले और राज्य में हड़कंप मच गया।

Update: 2019-08-11 13:32 GMT

बदांयू: उत्तर प्रदेश के बदांयू जिले में 32 बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। बदायूं के जिला महिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में पिछले 50 दिनों में 32 बच्चों की मौत हो गई है। बच्चों की मौत का मामला सामने के बाद बदांयू जिले और राज्य में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें...इमरान का RSS पर निशाना, BJP बोली, दो और तीन राष्ट्र के सिद्धांत को किया खत्म

बदायूं के चीफ मेडिकल अधिकारी मनजीत सिंह ने बताया कि जो बच्चे एसएनसीयू में भर्ती थे, वे गंभीर बीमारी से पीड़ित थे और उनके बचने के चांस बहुत कम थे। तो वहीं जिला महिला अस्पताल की अक्षीक्षक डॉ. रेखा रानी का कहना है कि इस महीने यहां ज्यादा बच्चे भर्ती किए गए हैं और उनमें से अनेक बच्चों के कई अंग एक साथ फेल हो गए। करीब 20 बच्चों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, तो ट्विटर पर भीख मांगने लगे इमरान

बता दें कि अगस्त 2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने की वजह से 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई थी। मामले में प्रदेश सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। इस हादसे के बाद से सरकार का दावा है कि उसने जेई व एइएस की रोकथाम के लिए कई बड़े कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें...‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’, कुछ ऐसा है पाकिस्तान का हाल

पूर्वांचल के 11 प्रभावित जिलों में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही ढाई लाख वालंटियर्स की टीम भी लोगों को जागरूक करने में लगी है। इस साल सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है।

Tags:    

Similar News