Budget Reaction: करदाताओं को कुछ भी नया नहीं मिला- रवि प्रकाश अग्रवाल

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में आम बजट पेश किया। बजट पर आम आदमी से लेकर राजनेताओं तक के बयान सामने आए हैं।

Update: 2021-02-02 04:59 GMT
आम इनकम टैक्स पेयर को कुछ भी नया नहीं मिला है- रवि प्रकाश अग्रवाल

लखनऊ : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में आम बजट पेश किया। बजट पर आम आदमी से लेकर राजनेताओं तक के बयान सामने आए हैं। इस बजट की किसी ने तारीफ की, तो किसी ने निराशा जताई।

राष्ट्रीय व्यापारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल ने बजट को लेकर बताया कि आम आदमी पर इसका कोई अच्छा असर नहीं दिखा। उन्होंने पॉइंट्स के आधार पर बजट पर प्रकाश डाला है। जिसे समझना आम इंसान के लिए बेहद ज़रूरी है।

प्रतिक्रिया बजट- 2021

1. आम इनकम टैक्स पेयर को कुछ भी नया नहीं मिला है।

2. इस बजट द्वारा सरकार ने अपना मंतव्य निजीकरण करने का साफ़ कर दिया है। जैसे रेलवे फ्रेट कॉरिडोर, बन्दरगाह तथा एलआईसी में विनिवेश की योजना लाने की घोषणा इसी ओर संकेत करती है।

3. पेट्रोल/डीजल पर कोई भी राहत सरकार ने आम आदमी को नहीं दी है जिसकी अपेक्षा की जा रही थी बल्कि एग्रि इंफ़्रा सेस जो की रु 2.5 पेट्रोल एंड रु 4 डीजल पर लागू करके सरकार ने भविष्य में पेट्रोल/डीजल के रेट बढ़ने के साफ़ संकेत दे दिए हैं जिसका भार आम आदमी पहले ही मुश्किल से झेल पा रहा था।

4. कॉर्पोरेट टैक्स की दर में कमी कर दुनिया में सबसे कम कॉर्पोरेट टैक्स की दर लाकर सरकार ने एक बार फिर साबित किया है सरकार बड़े पूंजीपति घरानों के लिए काम कर रही है न की गरीब किसान व् छोटे व्यापारी के लिए।

कोविद-१९ की वैश्विक बीमारी से अपने व्यापार, नौकरी, खेती आदि में नुक्सान झेल रहे एक आम भारतीय को कुछ भी नहीं मिला है जबकि इस अवसर का लाभ उठाकर कर भाजपा सरकार के चहेते बड़े पूँजी पति घरानों जिन्होंने लाखों करोड़ अपनी संपत्ति में इज़ाफ़ा किया उनको टैक्स में भी छूट का लाभ दिया है ।

ये भी पढ़ें : यूपी में बड़ा फेरबदलः 10 IAS अफसरों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News