Bulandshahr News: 2 दर्जन गैर भाजपाई जिला पंचायत सदस्य सहित करीब 50 हिरासत में

Bulandshahr News: पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरेंद्र यादव के पीरब्यानी में स्थित चंद्रकांता महाविद्यालय पर पुलिस ने छापा मारकर गैर कानूनी तरीके से मीटिंग कर रहे गैर भाजपा समर्थक 2 दर्जन जिला पंचायत सदस्यों सहित 40-50 लोगों को हिरासत में ले लिया है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Ashiki
Update: 2021-06-25 13:53 GMT

जिला पंचायत सदस्यों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस 

Bulandshahr News: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर जिला पंचायत सदस्यों की लामबंदी प्रत्याशियों ने शुरू कर दी है। कुछ देर पहले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हरेंद्र यादव के पीरब्यानी में स्थित चंद्रकांता महाविद्यालय पर पुलिस ने छापा मारकर गैर कानूनी तरीके से मीटिंग कर रहे गैर भाजपा समर्थक 2 दर्जन जिला पंचायत सदस्यों सहित 40-50 लोगों को हिरासत में ले लिया है, जिससे जिला पंचायत सदस्यों में हड़कंप मचा है।

कुछ देर पहले सिकंद्राबाद कोतवाली क्षेत्र में स्थित रालोद समर्थित जिला पंचायत सदस्य आशा यादव के पति हरेंद्र यादव के स्कूल पर सीओ नम्रता सिंह के नेतृत्व में ककोड, सिकंद्राबाद, गुलावठी थानों की पुलिस ने छापा मारा। छापे के दौरान दर्जनों जिला पंचायत सदस्य, बसपा व रालोद के जिलाध्यक्ष, पूर्व विधायक दिलनवाज आदि को गैर कानूनी तरीके से मीटिंग करते मिलने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिये। जिला पंचायत सदस्यों व पुलिस के बीच जमकर धक्का मुक्की भी हुई।


हरेंद्र यादव, सुनील चरोरा, रालोद नेता कुंवर पी के सिंह तेवतिया आदि ने सत्तारूढ़ सरकार के इशारे पर पुलिस की छापा मार कार्यवाही कर लोकतंत्र की हत्या करने के आरोप लगाये। हरेंद्र यादव सहित पकड़े गये जिला पंचायत सदस्यों का दावा है कि कल होने वाले नामांकन की तैयारी को लेकर चर्चा कर रहे थे। बुलंदशहर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये भाजपा से डॉ. अंशुल तेवतिया, रालोद समर्थित आशा यादव व गीता चरोरा आदि ने नामांकन पत्र खरीदे हैं।


सीओ नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि गैर कानूनी तरीके से बिना अनुमति लिए मीटिंग कर रहे 40-50 लोगों को हिरासत में ले सिकंद्राबाद कोतवाली भेज गया है। बता दें कि बुलंदशहर जिला पंचायत अध्यक्ष पद महिला के लिए आरक्षित है, बुलंदशहर में 26 जून को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिये नामांकन होगा और 3 जुलाई को मतदान।

इस बीच खबर आ रही है कि पुलिस ने हिरासत में लिए सभी लोगों से पूछताछ कर हिरासत से रिहा कर दिया है। पुलिस का दावा है कि बिना अनुमति के मीटिंग कर कोविड 19 नियमों का उल्लंघन हुआ था, जिसके सभी को गिरफ्तार किया गया था।  

Tags:    

Similar News