Bulandshahr News: प्रमुख सचिव ने किया स्थलीय निरीक्षण, आगामी सत्र में शुरू होगा बुलंदशहर का मेडिकल कालेज

Bulandshahr News:बुलंदशहर में भी मेडिकल शिक्षा से वंचित मेडिकल छात्रों को अब मेडिकल शैक्षणिक सुविधा सुलभ हो सकेगी ।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2022-10-13 08:24 GMT

प्रमुख सचिव के किया स्थलीय निरीक्षण (photo: social media )

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में निर्माणधीन कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल का आज उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने स्थलीय निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान अस्पताल व मेडिकल कॉलेज को एटा और मेरठ के मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर बनाने व चिकित्सीय तथा चिकित्सा शिक्षण व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह, सीएमओ विनय तिवारी, सीडीओ अभिषेक पांडे सहित अनेक अधिकारी साथ रहे।

बुलंदशहर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कालेज एवं हॉस्पिटल का गत वर्ष शिलान्यास किया था। जिसके बाद बुलंदशहर में भी मेडिकल शिक्षा से वंचित मेडिकल छात्रों को अब मेडिकल शैक्षणिक सुविधा सुलभ हो सकेगी। आज निरीक्षण के दौरान चिकित्सा शिक्षा विभाग के उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बताया कि बुलंदशहर का मेडिकल कॉलेज मेरठ और एटा के मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर बनेगा। 

 मेडिकल हॉस्पिटल के सुचारू होने की संभावना 

वर्ष 2023- 2024 में मेडिकल कॉलेज में मेडिकल शैक्षणिक सत्र चालू हो जाएगा जबकि अप्रैल 2023 तक मेडिकल हॉस्पिटल के सुचारू होने की संभावना जताई गई है। चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने बाबूजी कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के नक्शे को देखने के बाद स्थलीय निरीक्षण किया और कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में मेडिकल कॉलेज चालू कराने और निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। ताकि समय से रोगियों को चिकित्सा और मेडिकल छात्रों को मेडिकल शैक्षणिक सुविधा सरकार द्वारा सुलभ कराई जा सके।

Tags:    

Similar News