Bulandshahr: ADG ने किया गुलावठी थाने का निरीक्षण, फरियादियों की सुनी समस्याएं

Bulandshahr: जनपद के गुलावठी थाने में अचानक मेरठ जोन के एडीजी ध्रुव कांत ठाकुर जैसे ही पहुंचे तो पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-06-08 09:59 GMT

एडीजी ने किया गुलावठी थाने का निरीक्षण (न्यूजट्रैक)

Bulandshahr News: लोकसभा चुनावों के संपन्न होने के बाद थानों में जन समस्याओं के निस्तारण को थाना दिवस का आयोजन किया गया। गुलावठी में थाना दिवस पर एडीजी मेरठ डीके ठाकुर ने फरियादियों की समस्याओं को सुन निस्तारण के निर्देश दिए। साथ ही थाने के अभिलेखों का भी निरीक्षण किया। एडीजी डीके ठाकुर ने बताया कि अभिलेखों को पूर्ण रखने, लापता हिस्ट्रीशीटरों का पता लगाने को एचएस वितरण व्यवस्था कराने के निर्देश दिए गए है। एडीजी ने सीओ पूर्णिमा सिंह को भी फोन पर दिशा निर्देश दिए।

एडीजी को निरीक्षण में मिली कई खामियां

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद शनिवार को थानों में थाना दिवस का आयोजन किया गया। बुलंदशहर जनपद के गुलावठी थाने में अचानक मेरठ जोन के एडीजी ध्रुव कांत ठाकुर जैसे ही पहुंचे तो पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। मौके पर एडीजी को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल सिंह तथा तीन राजस्व विभाग के कर्मचारी जन समस्याओं को सुनते हुए मिले। एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर ने भू-विवाद संबंधी पेश हुई समस्या के निस्तारण के राजस्व कर्मी को निर्देश दिए।

थाना दिवस के दौरान एडीजी मेरठ ध्रुव कांत ठाकुर ने थाने के अभिलेखों का भी बारीकी से निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान माल मुकदमा संपत्ति सम्बन्धित अभिलेख, थाने के क्राइम रिकॉर्ड, दर्ज अपराधो की प्रगति रिपोर्ट, मोहली के हिस्ट्री शीटरो, साइबर क्राइम, हत्या, लूट, चोरी जैसे दर्ज अपराधो की जानकारी ली और थाना प्रभारी निरीक्षक को अभिलेखों को पूर्ण रखने के निर्देश दिए, एडीजी ने फोन पर सीओ पूर्णिमा सिंह को लापता हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी और पता लगाने के लिए हिस्ट्रीशीटर वितरण व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। एडीजी ने हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी रिपोर्ट प्रत्येक वर्ष अंकित करने के भी निर्देश दिए।


कोतवाली देहात में डीएम- एसएसपी ने सुनी समस्याएं

बुलन्दशहर कोतवाली देहात में जिलाधिकारी चन्द्रप्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने आयोजित थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना। कुछ शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा अन्य फरियादियों की शिकायतों का समयबद्ध एवं वास्तविक त्वरित निस्तारण करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News