Bulandshahr News : सावधान! पैसे के लालच में ये भू माफिया ले सकते हैं जान

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद में कुछ भू माफिया लालच में लोगों की जान से खिलवाड़ करने में भी गुरेज नहीं कर रहे।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-30 12:05 GMT

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर जनपद में कुछ भू माफिया लालच में लोगों की जान से खिलवाड़ करने में भी गुरेज नहीं कर रहे। ताजा मामला बुलंदशहर जनपद के गुलावठी का है, जहां एक भू माफिया ने किसान के खेत में 11 हजार केवीए की एचटी लाइन के नीचे अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग कर डाली, अब पीवीवीएमएल ने भू माफिया को प्लाटिंग के ऊपर से गुजर रही HT लाइन को हटवाने को नोटिस जारी किया है, साथ ही चेतावनी दी है कि विद्युत करंट से हादसा या मौत होने पर माफिया ही जिम्मेदार होगा।

खेत में HT लाइन के नीचे कर डाली प्लाटिंग, नोटिस जारी

किसानों के खेतों में अनाधिकृत तरीके से प्लाटिंग करने वाले भू माफिया/प्रॉपर्टी डीलर जनपद में पनप रहे हैं। ये माफिया धन लाभ के चक्कर में नियम कानूनों की धज्जियां तो बेखौफ हो उड़ा ही रहे हैं साथ ही लोगों की जान से खिलवाड़ करने में भी गुरेज नहीं कर रहे। बुलंदशहर के गुलावठी में सिकंदराबाद रोड का एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसमें किसान के खेत में एक प्रॉपर्टी डीलर ने बिजली की हाई टेंशन लाइन के नीचे प्लाटिंग कर बेच डाली। अब प्लाट लेने वाले बायर्स इसीलिए परेशान हैं कि नीची एचटी बिजली लाइन की चपेट में आने से कहीं कोई हादसा न हो जाए। प्रकरण की गंभीरता को देख विद्युत विभाग के उप खण्ड अधिकारी गुलावटी ने संबंधित प्रॉपर्टी डीलर को नोटिस जारी किया है। नोटिस में प्लाटिंग के ऊपर से बिजली की लाइन हटवाने और न हटवाने पर हादसा होने की स्थिति में प्रॉपर्टी डीलर के ही जिम्मेदार होने की बात कही है।

एसडीओ द्वारा नोटिस जारी होने के बाद भू माफियाओ में हड़कंप मचा है। एसडीओ विद्युत राधा कृष्ण राम ने बताया कि किसान के खेत में की गई प्लाटिंग जानलेवा हो सकती है, इसीलिए दीपक शर्मा को नोटिस जारी किया गया है, मामले को लेकर नियमानुसार विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News