Bulandshahr News: वीडियो से खुला किसान की मौत का राज, बिल्डर पर करोड़ों रुपए हड़पने का आरोप

Bulandshahr News: मोबाइल में कैद डैथ डिक्लियरेशन ने खोला हापुड के किसान की नेचुरलनेस डेथ का राज। बुलंदशहर के सफेदपोश बिल्डर पर किसान ने आत्महत्या करने से पूर्व बनाए वीडियो में लगाया जमीन के करोड़ो रुपए न देने का आरोप।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2023-11-06 11:45 GMT

Before committing suicide farmer accused builder in video

Bulandshahr News: यूपी के हापुड़ जनपद के थाना बाबूगढ़ के गांव अलीपुर के किसान पंकज सिरोही पुत्र ब्रह्म सिंह की 30 सितंबर को मौत हो गई थी। परिजनों ने स्वाभाविक मौत मानकर अंतिम संस्कार भी कर दिया था। लेकिन जब पंकज सिरोही के मोबाइल फोन का डाटा खंगाला गया तो मोबाइल फोन में पंकज सिरोही के डेथ डिक्लेरेशन (मृत्यु पूर्व बयान) का वीडियो देखते ही हर कोई सन्न रह गया। वीडियो सुनकर लगता है कि किसान पंकज सिरोही ने जहर खाने के बाद वीडियो बनाया, वीडियो में पंकज सिंह सिरोही ने बुलंदशहर के बिल्डर सुधीर गोयल पर उनकी करोड़ों की जमीन का सौदा कर पेमेंट न देने, जमीन पर कब्जा करने व शोषण करने के आरोप लगाए है, साथ ही दावा किया है कि परेशान होकर आत्महत्या कर रहा हूं, वीडियो में जमीन की रकम दिलाने की भी मांग की गई है। मोबाइल में रिकॉर्ड डेथ डिक्लेरेशन के वीडियो से बिल्डर और उसके गुर्गों में हड़कंप मचा है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

किसान पंकज सिरोही के साले राजबहादुर सिंह पुत्र हरवंश सिंह ने बताया कि पंकज सिरोही पुत्र ब्रहमसिह वर्तमान में हापुड़ में रह रहे थे। उसके जीजा पंकज सिरोही ने अपनी व अपने परिवार की लगभग साढ़े सात बीघा कृषि भूमि का विक्रय करने हेतु अपने भाईयों व माता सहित बुलंदशहर के बिल्डर श्री सिद्धि विनायक प्रॉपर्टी के मालिक सुधीर गोयल को चौबीस लाख रुपये प्रति बीघा में सौदा तय कर दिया था। जिसकी बयाना रसीद 27 जून, 2022 भी दी गई थी। जिसमें 27 मई, 2023 तक तिथि बैनामा हेतु नियत की गयी थी। आरोप है कि बिल्डर सुधीर कुमार गोयल डेरा पत्नी के हस्ताक्षर किए गए चेक बाउंस हो गए, भुगतान नहीं किया गया, जमीन पर कब्जा कर प्लाट काट दिए गए और पेमेंट दिलाने के नाम पर चैक भी वापस ले लिए।

मृतक के साले ने बिल्डर सुधीर गोयल और उसके पुत्र पर परिवार को धमकाने और रुपए न देने का आरोप लगाया है। मामले को लेकर मृतक के साले ने हापुड़ के एसपी को पत्र और डेथ डिक्लेरेशन का वीडियो देकर आरोपी बिल्डर पर कार्रवाई की मांग की है। हापुड़ पुलिस ने मामले।में FIR दर्ज कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री का गुर्गा है आरोपी बिल्डर

मृतक के साले ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि बिल्डर सुधीर गोयल पूर्व केंद्रीय मंत्री का कृपा पात्र है। हालांकि बिल्डर सुधीर गोयल पर बुलंदशहर में भी फोरजरी के मामले दर्ज है। दरअसल आरोपी बिल्डर ने अपने सोशल अकाउंट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री के साथ अलग-अलग अंदाज में अपने फोटो पोस्ट कर रखे हैं।

Tags:    

Similar News