Bulandshahr News: किसानों को शोषण से बचाने के लिए सिकंद्राबाद तहसील में भाकियू का प्रदर्शन

Bulandshahr News: सिकंद्राबाद तहसील में भाकियू सम्पूर्ण भारत के कार्यकर्ताओ ने धरना प्रदर्शन किया और लेखपालों के शोषण से किसानो को बचाने तथा NHAI द्वारा हाइवे पर व्यवस्थाएं सुलभ कराने की मांग युक्त ज्ञापन एसडीएम को दिया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-07-11 11:48 GMT

Bulandshahr News (Pic: Newstrack) 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में किसानो के शोषण को लेकर भाकियू संपूर्ण भारत के प्रदेश अध्यक्ष पवन तेवतिया ने मोर्चा खोल दिया है। जनपद की सिकंद्राबाद तहसील में भाकियू सम्पूर्ण भारत के कार्यकर्ताओ ने धरना प्रदर्शन किया और लेखपालों के शोषण से किसानो को बचाने तथा NHAI द्वारा हाइवे पर व्यवस्थाएं सुलभ कराने की मांग युक्त ज्ञापन एसडीएम को दिया। हालांकि एसडीएम ने शीघ्र समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

एसडीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

सिकंदराबाद तहसील के कुछ लेखपालों द्वारा किसानों को आपस में लड़ा कर उनका शोषण किया जा रहा है। प्रदर्शन करियों ने पीड़ित किसानो के साथ पहुंचकर एक लेखपाल पर अवैध वसूली के लिए दवाब बनाने का आरोप लगाया। प्रदर्शन कारियों ने आरोपी लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पवन तेवतिया ने बताया कि सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र के अंदर हाईवे पर फुटवियर विलेज बनाए जाएं। किसानों का आरोप है कि वहां प्रतिदिन हादसे में आए दिन लोगों को जान माल का नुकसान झेलना पड़ रहा है। स्कूल के समय में बच्चों को रोड पार करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

सिकंदराबाद से गुलावठी रोड को दोनों तरफ से मिटटी डलवाने और हाइवे पर लाइट लगवाने की भी मांग की है। तीनो मांग युक्त ज्ञापन एसडीएम को देकर मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। एसडीएम रेनू सिंह ने प्रदर्शनकारियों की मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दे धरना प्रदर्शन को समाप्त कराया। इस अवसर पर भाकियू संपूर्ण भारत के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष भाटी, आसिफ सैफी, विकास तेवतिया, कौशल अधना, हाजी सलीम समेत अनेक किसान उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News