Bulandshahar News: सतपाल हत्याकांड का खुलासा.. करोड़ों की जमीन के चक्कर में की थी सुपारी किलिंग

Bulandshahar News:करोड़ों की 63 बीघा भूमि के सौदे को लेकर हुई रंजिश में पूर्व पटवारी ने सुपारी किलिंग कराई थी।

Update: 2023-05-19 20:27 GMT
Bulandshahar Murder Case

Bulandshahar News: यूपी के बुलंदशहर जनपद की खुर्जा थाना पुलिस व एसओजी की टीम ने 3 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर एक सप्ताह पूर्व हुए सतपाल हत्याकांड का खुलासा कर दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया है। सुपारी देकर हत्या करने के आरोपी पूर्व पटवारी सहित फरार 2 अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश में जुटी है। एसएसपी श्लोक कुमार कि मानें तो करोड़ों की 63 बीघा भूमि के सौदे को लेकर हुई रंजिश में पूर्व पटवारी ने सुपारी किलिंग कराई थी।

पहले पिलायी शराब, फिर मारी

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि 12 मई को थाना खुर्जा देहात क्षेत्रान्तर्गत मुंडा खेडा नहर के पास सतपाल उर्फ सतबीर का शव मिला था। सतपाल की गोली मारकर हत्या की गई थी। मृतक की पत्नी ने कुनाल उर्फ कुलदीप त्यागी व विपिन को नामजद करते हुए दिनांक 13 मई को थाना खुर्जा देहात में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसएसपी ने आरोपी से पूछताछ के बाद बताया कि साजिश के तहत सतपाल को बुलाकर पहले उसे शराब पिलाई और फिर उसे बाइक पर ले जाकर गोली मार कर हत्या कर दी और शव को फेंक कर फरार हो गए थे।

7 दिन में किया हत्याकांड का खुलासा

थाना खुर्जा देहात थाना प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह और एसओजी की टीम ने कुनाल उर्फ कुलदीप त्यागी व विपिन को शिकारपुर रोड़ से बाढ़ा रजवाहे की पटरी के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ, विवचेना-छानबीन में अभियुक्त प्रेमपाल पुत्र हरपाल सिंह निवासी ग्राम रामबास थाना शिकारपुर जनपद बुलन्दशहर, पटवारी रामप्रकाश शर्मा पुत्र भगवान शर्मा निवासी न्यू तहसील परिसर जनपद बुलन्दशहर व ज्ञान प्रकाश उर्फ बिट्टू पुत्र सत्यप्रकाश निवासी ग्राम गवां थाना खुर्जा देहात के नाम प्रकाश में आये। प्रकाश में आये अभियुक्त ज्ञान प्रकाश उर्फ बिट्टू को ग्राम जवां से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त कुनाल व विपिन की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त तमंचा, अभियुक्त विपिन के रंक्त रंजित कपड़े, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को बरामद किया।

जानिए क्यों की हत्या-

एसएसपी श्लोक कुमार ने गिरफ्तार हत्यारोपियों से पूछताछ के बाद बताया कि चार-पांच माह पूर्व प्रेमपाल से मुलाकात हुई थी। एक दिन प्रेमपाल ने हमें अपने घर पर बुलाया, वहां पर ज्ञान प्रकाश उर्फ बिट्टू, पटवारी राम प्रकाश शर्मा पहले से मौजूद थे। प्रेमपाल ने उनको बताया कि सतपाल ने ज्ञान प्रकाश उर्फ बिट्टू की 63 बीघा जमीन को नोएडा निवासी उदयचंद को बिकवा दिया था जबकि पूर्व पटवारी रामप्रकाश शर्मा ने अपने साली के नाम इस जमीन का एग्रीमेंट कराया था। प्रेमपाल ने भी ज्ञान प्रकाश को कुछ रुपये जमीन का बैनामा कराने के लिए दे रखे थे लेकिन सतपाल ने जमीन को उदयचंद के नाम करा दिया था। बिना सतपाल उर्फ सतबीर की सहायता के उदयचंद जमीन पर कब्जा लेने नहीं आ सकता था। इसलिए अभियुक्तगण द्वारा सतपाल को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की योजना बनाई। प्रेमपाल ने हमे कुछ पैसे और जमीन देने का वादा किया था। योजनानुसार अभियुक्त कुनाल व विपिन 12 मई को शराब पिलाने के बहाने सतपाल को उसके घर से ले आये तथा मुंडा खेड़ा से शराब खरीदकर नहर पटरी के किनारे तीनों ने शराब पी। उसके बाद तीनों मोटरसाइकिल से गांव की तरफ चल दिये रास्ते में मोटरसाइकिल रुकवाकर अभियुक्त कुनाल ने सतपाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एसएससी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है जबकि फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है।

Tags:    

Similar News