Bulandshahr News: गुलावठी में FDA की छापेमारी, नष्ट कराया गया दूषित पनीर

Bulandshahr News: खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि FDA की टीम ने परतापुर में एक गाड़ी को पकड़ भारी मात्रा में दूषित और सिंथेटिक पनीर बरामद किया है, जिसके नमूने लिए गए।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-06-28 10:29 GMT

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में सेहत के दुश्मनों पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है, जिससे मिलावटखोरों में हड़कंप मचा है। खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक आयुक्त विनीत कुमार ने बताया कि FDA की टीम ने परतापुर में एक गाड़ी को पकड़ भारी मात्रा में दूषित और सिंथेटिक पनीर बरामद किया है, जिसके नमूने लिए गए। शेष दूषित पनीर को नष्ट करा दिया गया।

जानिए कहां से हो रहा सिंथेटिक दूध-पनीर का काला कारोबार

बुलंदशहर के खाद्य सुरक्षा विभाग के सहायक उपायुक्त विनीत कुमार ने बताया कि एक सूचना के आधार पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी महेश कुमार आदि की टीम ने गुलावठी सैदपुर रोड पर एक गाड़ी को पकड़ा, जो पनीर की सप्लाई कर वापस लौट रही थी। गाड़ी के अंदर रखे ड्रम और आइस बॉस में काफी मात्रा में दूषित पनीर बरामद हुआ, जिससे दुर्गंध आ रही थी। दूषित और सिंथेटिक पनीर के दो नमूने लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए भेजा गया है। शेष बरामद पनीर को फेकवाकर नष्ट करा दिया गया है। बताया गया कि मोहम्मद अशफाक तथा उमर मोहम्मद निवासी परतापुर के पनीर के सैंपल परीक्षण को भेजे गए हैं।

रिपोर्ट आने पर की जाएगी कार्रवाई

परीक्षण रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। विभागीय सूत्रों की माने तो सिंथेटिक दूध और पनीर का बड़ा कारोबार परतापुर से संचालित होने की खबर है। बताया जाता है कि गुलावठी सहित कई शहरों में सिंथेटिक दूध और पनीर की सप्लाई होती है। फिलहाल खाद्य सुरक्षा विभाग मामले को लेकर गंभीर है। खाद्य सुरक्षा विभाग बुलंदशहर के सहायक उपायुक्त विनीत कुमार ने बताया कि मिलावट खोरो और सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मिलावट खोरो से लोगों की सेहत से खिलवाड़ न करने की अपील की है।

Tags:    

Similar News