Bulandshahr News: स्वतंत्रता दिवस पर डीएम ने पंच प्रण की दिलाई शपथ, SSP ने 17 पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

Bulandshahr News: डीएम सीपी सिंह ने कलेक्ट परिसर में ध्वजारोहण कर पंच प्रण की तो एसएसपी श्लोक कुमार ने पुलिस ऑफिस और पुलिस लाइन में ध्वजारोहण कर पुलिस कर्मियों को कर्तव्य परायणता की शपथ दिलाई।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-15 14:26 GMT

Bulandshahr News (Pic:Newstrack) 

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में पुलिस प्रशासन सहित माननीयों ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के सपनों का विकसित और भय मुक्त श्रेष्ठ भारत बनाने के संकल्प के साथ ध्वजारोहण किया। डीएम सीपी सिंह ने कलेक्ट परिसर में ध्वजारोहण कर पंच प्रण की तो एसएसपी श्लोक कुमार ने पुलिस ऑफिस और पुलिस लाइन में ध्वजारोहण कर पुलिस कर्मियों को कर्तव्य परायणता की शपथ दिलाई। कैबिनेट मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कलेक्ट्रेट परिसर से शुरू हुई तिरंगा यात्रा को हरी झंडी दिखाई। डीएम ने कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित समारोह में उपस्थित सभी को विकसित भारत का लक्ष्य ,गुलामी के हर अंश से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता, नागरिकों में कर्तव्य की भावना की शपथ दिलाई।

डीएम को संस्कृति मंत्रालय ने किया सम्मानित

भारत के संस्कृति मंत्रालय द्वारा बुलंदशहर के जिलाधिकारी सीपी सिंह को हर घर तिरंगा अभियान के दौरान बुलंदशहर के लोगों द्वारा सर्वाधिक सेल्फी पोस्ट करने के लिए चलाए गए अभियान को लेकर डीएम सम्मानित किये गए है। बकायदा संस्कृति मंत्रालय द्वारा प्रशस्ति पत्र भेजा गया है। बता दें कि सीपी सिंह ने पत्रकारों को भी तिरंगे देकर हर घर तिरंगा अभियान से जोड़ा।

राष्ट्रभक्तों की कुर्बानी से मिली ये आजादी, इसे रखना सम्भल के: नरेंद्र कश्यप

यूपी के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग नरेन्द्र कश्यप विधायक लक्ष्मीराज द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी, लोकतंत्र सेनानी व स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी के परिवारजनों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि आजादी देश की आत्मा, लोकतंत्र की आत्मा है। इस आत्मा के बिना देश का अस्तित्व नहीं बचाया जा सकता है। जब आजादी देश की आत्मा है इस आत्मा को जीवित, प्रबल रखना हम सब देशवासियों की जिम्मेदारी है। जैसा कि हम सब वाकिफ हैं कि काल खण्ड में ब्रिटिश शासकों द्वारा हम सब भारतीयों को बंधक बनाया, गुलाम बनाया, देश की आजादी को कमजोर किया। देश वासियों पर अत्यधिक जुल्म किए गए।

उन्होंने कहा कि जब देशवासियों पर जुल्म व आजादी आहत होती है तब कोई न कोई आजादी को बचाने के लिए राष्ट्र भक्त निकलता है। भारत व भारतवासियों का सौभाग्य है कि 1857 से 1947 तक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने तब तक जंग जारी रखी जब तक देश आजाद नहीं हो गया। देश के वीर सपूतों ने अपने प्राण देकर हम भारत वासियों को आजादी दिलाईl हम सब ऐसे वीरों को नमन करते हैं। अब हम सब भारतवासियों का कर्तव्य है कि इस आजादी को संभाल कर रखना। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम सबको भारत की एकता अखंडता और आजादी को बनाए रखना है। भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन के अधिकारी और माननीय मौजूद रहे।


एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सहित ये 11 पुलिस कर्मी सम्मानित

बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस-2024 के अवसर पर बुलन्दशहर के सीएफओ सहित 6 फायर फाइटर और 11 पुलिसकर्मियों को भारत सरकार के गृह मन्त्रालय, नई दिल्ली एवं पुलिस महानिदेशक यूपी द्वारा उनकी सेवा अभिलेख आधार पर सम्मानित किया है। वरिष्ठता के आधार पर अति उत्कृष्ट सेवा पदक से बुलंदशहर में सेवारत इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह, उप निरीक्षक राजन सिंह, उप निरीक्षक मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल त्रिवेंद्र कुमार शर्मा को अति उत्कृष्ट सेवा पदक, इंस्पेक्टर रवि रतन सिंह, हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश को सराहनीय सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया, जब कि जनपद में क्राइम कंट्रोल के क्षेत्र में अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मियों में शामिल इंस्पेक्टर मोहम्मद असलम को प्रशंसा चिन्ह सिल्वर, उप निरीक्षक संदीप कुमार को सहनीय सेवा सम्मान, हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश, कपिल कुमार, रोहित कुमार, नरेंद्र कुमार को प्रशंसा चिन्ह सिल्वर से सम्मानित किया है। सभी को बुलंदशहर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में एसएसपी श्लोक कुमार ने शासन द्वारा भेजे गए प्रमाण पत्र और मेडल भेंट कर सम्मानित किया।


सराहनीय सेवा के लिए CFO सहित 6 फायर फाइटर्स सम्मानित

स्वतंत्रता दिवस समारोह में एसएसपी श्लोक कुमार ने जनपद बुलन्दशहर में अग्निशमन तथा आपात सेवा प्रदान करने पर महानिदेशक अग्निशमन यूपी द्वारा प्रशंसा चिन्ह (रजत पदक), प्रमाण-पत्र, प्रशस्ति पत्र भेजा है, जिन्हें देकर बुलंदशहर के फायर फाइटर्स को सम्मानित किया गया है। बुलंदशहर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा को प्रशंसा चिन्ह (रजत पदक), फायरमैन कुंवर पाल सिंह को प्रशंसा चिन्ह (रजत पदक), लीडिंग फायरमैन मोहम्मद अरशद को प्रशस्ति पत्र, फायरमैन मयंक त्यागी, योगपाल, महेश कुमार कुशवाहा को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

Tags:    

Similar News