Bulandshahr News: राज्य मंत्री ने गुलावठी में लगाया एक पेड़ मां के नाम, पौधारोपण अभियान शुरू

Bulandshahr News: पर्यावरण को हरा भरा, स्वच्छ शुद्ध बनाए रखने के लिए आज जनपद में ’एक पेड़ मां के नाम’ थीम पर वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-07-20 08:36 GMT

Bulandshahr News (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में भी एक पेड़ मां के नाम पौधारोपण अभियान 2024 की आज शुरुआत हुई। प्रदेश के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेन्द्र कश्यप, वृक्षारोपण कार्यक्रम के लिए नामित नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव अजय कुमार चौहान, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे., आईजी नचिकेता झा, जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह, एसएसपी श्लोक कुमार, विधायक सिकंदराबाद लक्ष्मी राज सिंह आदि ने गुलावठी में पौधरोपण किया। लोगों से पर्यावरण संरक्षण के लिए अपने घरों, पार्कों आदि में पौधे लगाकर उनका पालन पोषण करने की अपील की गई।

माननीयों, अधिकारियो ने कोटा वन में किया पौधारोपण

पर्यावरण को हरा भरा, स्वच्छ शुद्ध बनाए रखने के लिए आज जनपद में ’एक पेड़ मां के नाम’ थीम पर वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनपद में विभिन्न स्थानों पर विभागों के द्वारा पौधारोपण किया जा रहा है। वन विभाग की ओर से कोटा, गुलावठी में बनाए गए शक्ति वन पर माननीयों और अधिकारियो और छात्र छात्राओं ने पौधरोपण किया गया। सभी से अपील की गई कि इस अभियान से जुड़कर एक पेड़ मां के नाम अवश्य लगाएं और उसका उसी प्रकार देखभाल करें जिस प्रकार मां अपने बच्चे का करती हैं।


बता दें कि अभियान की सफलता को लेकर डीएम सीपी सिंह ने पहले ही अंतर्विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में जिला वन अधिकारी विनीता सिंह ने अवगत कराया था कि अभियान के अंर्तगत प्रदेश में 35 करोड़ पौधे रोपे जायेंगे, इसी क्रम मे वन विभाग द्वारा 374236 व अन्य विभागों द्वारा 4122567 जनपद में कुल 4496803 का वृक्षारोपण किया जायेगा। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि जनपद में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जायेगा, जिसमे एक दिन में लाखो पौधे लगाने का लक्ष्य है। अभियान 15 अगस्त 2024 तक चलेगा। 



Tags:    

Similar News