Bulandsahar News : जम्मू कश्मीर कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सहित 5 को MP-MLA कार्ट ने सुनाई 5 माह की सजा

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की अनूपशहर MP /MLA कोर्ट के न्यायधीश ने जम्मू कश्मीर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक विकार रसूल वानी सहित 5 लोगों को 5-5 माह के कारावास और एक-एक हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-28 15:27 GMT

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर की अनूपशहर MP /MLA कोर्ट के न्यायधीश ने जम्मू कश्मीर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक विकार रसूल वानी सहित 5 लोगों को 5-5 माह के कारावास और एक-एक हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। न्यायालय ने पांचों आरोपियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामले दोषी करार दे सजा सुनाई है।

बुलंदशहर की एमपी/एमएलए कोर्ट अनूपशहर में स्थित है। एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक हितेंद्र वर्मा ने बताया कि सन् 2012 में विधानसभा चुनाव के दौरान गुलावठी के गांव मिठ्ठेपुर के जूनियर हाई स्कूल में बिना पूर्वानुमति के जम्मू कश्मीर विधानसभा के पूर्व विधायक विकार रसूल सहित अन्य लोगों ने चुनावी जनसभा की थी। मामले को लेकर गुलावठी कोतवाली में धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा स्टेटिक मजिस्ट्रेट सियाराम वार्ष्णेय ने दर्ज कराया था। जिसका मुकदमा विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहा है।

कोर्ट ने आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों को सही मानते हुए जम्मू कश्मीर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष विकार रसूल वानी सहित पांच लोगों को पांच-पांच माह के कारावास और एक-एक हजार रुपए के अर्थ दंड की सजा सुनाई है। हितेंद्र वर्मा ने बताया कि मामले में 6 लोग पहले ही अपना जुर्म कबूल कर चुके हैं, जिन पर पूर्व में ही अर्थदंड लगा दिया गया था। जबकि 2 आरोपियों की मृत्यु हो चुकी है। कोर्ट ने सभी दोषियों को जमानत पर रिहा कर दिया।

बनिहाल से कांग्रेस प्रत्याशी हैं विकार रसूल

बता दें कि चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है। विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के पश्चात राजनीतिक दल विधानसभा सीटों पर अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस ने जनपद उधम सिंह नगर की बनिहाल विधानसभा सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक विकार रसूल बानी को अपना प्रत्याशी बनाया है। राजनीतिक पंडितों को मानें तो आज हुई सजा के बाद भी विकार रसूल चुनाव लड़ सकेंगे।

Tags:    

Similar News