Bulandshahr News: अधिकारी के रिश्वत मांगने पर ठेकेदार ने तानी पिस्टल, मुकदमा दर्ज

Bulandshahr News: बुलंदशहर के पीवीवीएनएल तृतीय मंडल क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता एसके निर्मल ने e-fir में ठेकेदार पर आरोप लगाए हैं।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-04 09:20 GMT

Bulandshahr News (Pic: Social Media)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता संजीव निर्मल और ठेकेदार सुखवीर भाटी के बीच द्वंद शुरू हो गया है। ठेकेदार ने जहां अधीक्षण अभियंता संजीव निर्मल पर टेंडर को लेकर रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए e-FIR दर्ज कराई है तो वहीं अधीक्षण अभियंता संजीव निर्मल ने भी ठेकेदार सुखवीर भाटी और उसके भाई सतेंद्र भाटी पर कार्यालय में पिस्टल तानकर जान से मारने की धमकी देने और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगा e-FIR दर्ज कराई है। हालांकि मामले को लेकर पीवीवीएनएल की एमडी ईशा दुहान ने भी जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है।

ठेकेदार ने तानी पिस्टल

बुलंदशहर के पीवीवीएनएल तृतीय मंडल क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता एसके निर्मल ने 1 अगस्त को दर्ज कराई efir में कहा है कि 31 जुलाई को वह अपने कार्यालय में वरिष्ठ कार्यकारी सहायक मनोज कुमार व अन्य के साथ विभागीय कार्य कर रहे थे। इसी दौरान ठेकेदार सुखवीर भाटी अपने भाई सतेंद्र भाटी के साथ कार्यालय पहुंचे और कहा कि उनके द्वारा निविदा संबंधी जो दस्तावेज अपलोड किए गए हैं, उन्हीं पर टेंडर जारी किया जाए। ऐसा करने से इन्कार करने पर आरोपी ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए गाली गलौज की। विरोध पर सुखवीर भाटी ने पिस्टल निकाली और उनके सीने पर सटाते हुए गोली मारने की धमकी दी।

पैसे भेजने का आरोप

वरिष्ठ कार्यकारी सहायक मनोज कुमार और छेत्रपाल गुप्ता ने आरोपी ठेकेदार को जैसे-तैसे समझाकर कार्यालय से बाहर निकाला। इस दौरान आरोपी जाते-जाते धमकी देकर गया कि यदि टेंडर उसकी फर्म को जारी नहीं किया गया तो अच्छा नहीं होगा। दरअसल पीवीवीएनल द्वारा निविदाएं आमंत्रित की गई थी, जिनमे से कुछ निविदाओं को लेकर ठेकेदार सुखवीर भाटी द्वारा ऑन लाइन आवेदन पर प्रपत्र अपलोड किए गए थे। एसई संजीव निर्मल ने बताया कि पूर्व में ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया था तभी से झूठे आरोप लगाने की साजिश रची जा रही है। पत्नी के paytm पर ठेकेदार द्वारा 7000 रुपए भेजे जाने के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि रिश्वत मांगने का कोई प्रमाण हो तो पेश करें, झूठा फंसाने के लिए पत्नी का paytm नंबर अरेंज कर रुपए पेटीएम करने से आरोप सिद्ध नहीं हो जाता।

ठेकेदार बोले- SE ने मांगी रिश्वत

ऊर्जा निगम के ठेकेदार सुखवीर भाटी ने दर्ज कराई e fir में कहा है कि 31 जुलाई को हाईडिल काॅलोनी गए थे। इसी दौरान अधीक्षण अभियंता उनसे मिले और अपने कार्यालय में ले गए। वहां उन्होंने टेंडर की 10 फीसदी धनराशि (दो लाख) की रिश्वत एडवांस में मांगी। जब इसका विरोध किया तो उन्होंने टेंडर आवंटित न होने देने की धमकी दी। ठेकेदार सुखवीर सिंह का आरोप है कि उक्त अधिकारी घर में एसी लगवाने के नाम पर पहले भी 42 हजार रुपये ले चुका है, इनमें से सात हजार रुपये उनकी पत्नी के खाते में ट्रांसफर किए गए थे, जबकि 35 हजार की धनराशि नकद दी गई थी। ठेकेदार का आरोप है कि उन्होंने पहले ही इसकी efir करा दी थी, जिससे बचने के लिए अधिकारी ने झूठे आरोप लगाकर उनके खिलाफ सख्त efie दर्ज कराई है।

जानिए क्या बोले अधिकारी

पीवीवीएनएल बुलंदशहर के चीफ इंजीनियर राजीव अग्रवाल ने बताया कि दोनो पक्षों की efir दर्ज हुई है, पुलिस और विभागीय जांच होगी। हालांकि एमडी ईशा दूहन ने मामले को गंभीर बताया है। ठेकेदार और अधिकारी के बीच द्वंद को लेकर उन्होंने भी जांच की बात कही। 

Tags:    

Similar News