Bulandshahr News: जानलेवा सफर का वीडियो वायरल, पुलिस ने की कार्रवाई, गुलावटी में अवैध परिवहन जारी

Bulandshahr News: बुलंदशहर हादसे के बाद यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना और जितेंद्र ने कल अवैध परिवहन के संचालन को लेकर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई कराने की बात कही थी

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-19 05:35 GMT

छत पर बैठकर यात्रा करते यात्री (Pic: Newstrack)

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में हाइवे पर जानलेवा सफर का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में बस की छत पर सवार होकर यात्रा करते दर्जनों यात्री दिख रहे है। रविवार को अहमदगढ़ पुलिस ने ओवरलोडेड बस को पकड़कर 17000 रुपए का चालान काट दिया और बस की छत से यात्रियों को भी नीचे उतरवाया। बता दें कि हाइवे पर हादसे में 11 लोगों की मौत और 27 लोगों की घायल होने के बाद कुंभकरणीय नींद से हाइवे किनारे बने थानों की पुलिस अचानक जागी है और उसे ओवर लोडेड बसें तो दिखने लगी है, लेकिन अवैध वाहनों का संचालन अभी तक नहीं दिख रहा है।

11 मौतों के बाद हाइवे पर दिखे ओवरलोडेड पब्लिक ट्रांसपोर्ट

बुलंदशहर जनपद में दिल्ली-बदायूं मार्ग पर रविवार को पिकअप और बस की टक्कर हो गई थी, जिसमे 11 लोगों की मौत और 27 लोग घायल हो गए थे। दर्दनाक भीषण हादसे के बाद अचानक हाइवे किनारे स्थित जनपद के थानों की पुलिस जाग गई और उसे ओवरलोडेड वाहन सड़को पर जानलेवा सफर करते दिखने लगे। ताजा मामला बुलंदशहर में हुए हादसे के कुछ घंटों बाद का है, जहां दिल्ली बदायूं हाइवे पर जानलेवा सफर का वीडियो सामने आया। तत्काल अहमद गढ़ थाना पुलिस सक्रिय हुई और बस को पकड़ 17 हजार रुपए का चालान कर दिया, यही नहीं यात्रियों को भी बस की छत से उतरवा दिया। दरअसल, सोमवार को रक्षाबंधन होने के कारण बसों सहित अन्य पब्लिक व्हीकल्स ओवरलोडेड चल रहे है, जो काम ARTO विभाग को करना चाहिए उसे अब पुलिस कर रही है। सूत्रों के मुताबिक रविवार को कई ओवरलोडेड बसों पर चालानी कार्रवाई हुई है।


गुलावटी में किसी शह पर चल रहा अवैध परिवहन

सूत्रों की माने तो गुलावटी में हापुड़ जनपद के नंबर वाले थ्री व्हीलर्स का बेखौफ हो परिवहन हो रहा है, बस ऑपरेटर्स थाना पुलिस और ARTO कार्यालय में कई बार गुलावटी में अवैध रूप से हो रहे परिवहन को बंद करने की मांग कर चुके हैं। लेकिन थ्री व्हीलर्स का अवैध परिवहन बंद नहीं हो सका। गुलावटी में अस्थाई हापुड़ बस स्टैंड और धोलना बस स्टैंड पर थ्री व्हीलर्स को यात्रियों का परिवहन करते देखा और पकड़ा जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि अवैध परिवहन को संरक्षण प्राप्त है। 


कैबिनेट मंत्री बोले..नहीं होगा अवैध परिवहन

बुलंदशहर हादसे के बाद यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. अरुण सक्सेना और जितेंद्र ने कल अवैध परिवहन के संचालन को लेकर नाराजगी जताते हुए कार्रवाई कराने की बात कही थी, साथ ही दावा किया कि योगी राज में अवैध परिवहन नहीं होने दिया जाएगा। डीएम को हादसे के दोषियों पर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, डीएम सीपी सिंह ने हादसे के लिए एडीएम को जांच अधिकारी नामित किया है। 

Tags:    

Similar News