Bulandshahr News: पुलिस ने बाइक सवार कांवड़ियों को दिए हैलमेट, मुस्लिम महिलाओं ने की पुष्प वर्षा

Bulandshahr News: कांवरियों को खुर्जा में एडीएम वित्त एवं राजस्व, एसडीएम खुर्जा, एसपी देहात, सीओ खुर्जा ने समाजसेवी संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हेलमेट वितरित किया।

Report :  Sandeep Tayal
Update: 2024-08-01 13:44 GMT

पुलिस ने बाइक सवार कांवड़ियों को दिए हैलमेट, मुस्लिम महिलाओं ने की पुष्प वर्षा: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में कांवड़ियों की सेवा में मुस्लिम समाज के लोग भी इस बार पीछे नहीं रहे, गंगा जल लेकर अपने शिवालयों को लौट रहे कांवड़ियों का बुलंदशहर में मुस्लिम महिलाओं ने तो स्याना और खुर्जा में मुस्लिम समाज के लोगों ने किसान नेताओं और अधिकारियों संग पुष्प वर्षा की और उनका स्वागत किया।

गुलावठी में हुआ भव्य स्वागत, डीएम - एसएसपी ने की पुष्प वर्षा

जनपद के समस्त कस्बों सहित गुलावठी में डीएम सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने कावड़ यात्रा मार्ग और शिवालयों का निरीक्षण करने के दौरान कांवड़ियों से यात्रा मार्ग की सुरक्षा को लेकर वार्ता की। कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत भी किया। गुलावठी के प्राचीन बड़ा महादेव मंदिर पर शिव भक्तों को प्रसाद भी दिया। अधिकारियों ने बाल कांवड़ियों से कावड़ यात्रा का वृतांत जाना और उनके साहस की सरहाना की, बाल कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने शिवालय को जा रहे थे। गुलावठी में डा. सविता तेवतिया के क्लिनिक पर, गायत्री स्कूल, सपा नेता दिनेश गुर्जर, व्यापार मंडल, नगर पालिका परिषद, सेवा भारती, भारत विकास परिषद आदि के शिवरो पर कांवड़ियों के लिए विशाल भंडारे और उनके ठहरने की व्यवस्थाएं को गई थी, सेवादार कांवड़ियों की सेवा में लगे रहे।


भाकियू महाशक्ति के शिविर में मुस्लिम महिलाओं ने की पुष्प वर्षा

भाकियू महाशक्ति के शिविर में राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में हिंदू मुस्लिम एकता और भाईचारे की मिशाल उसे समय देखने को मिली जब किसान संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ बुर्कानशी मुस्लिम महिलाएं भी कावड़ियों पर पुष्प वर्षा करते हुए दिखी। बाकायदा कांवरियों को मुस्लिम महिलाओं ने जल और फल का भी वितरण किया। भाग्य महाशक्ति के अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि इस अवसर पर रिहाना, गुलिस्ता परवीन, मुस्कान, रानी, संजू गोस्वामी, खान, एडवोकेट अमित राणा, दिनेश सोलंकी, डॉ संदीप भाटी, योगेश भाटी, ललित गोस्वामी, पिंटू राघव, विश्वजीत सिंह, विशंभर सिंह, शिवम, बंटी लोधी, यशपाल सिंह खटीक, रवि सोलंकी, रविंद्र जादौन, ऋषि प्रताप सिंह, आदि दर्जनों सेवादार उपस्थित रहे।


स्याना में मुस्लिमों ने भी की सांप्रदायिक सौहार्द की मिशाल पेश

बुलंदशहर जनपद के स्याना में भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मांगे राम त्यागी के नेतृत्व में मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश की। भोले के भक्ति भोले के गीतों पर दांत में को बढ़ रहे थे और गंगा जमुना तहजीब का संदेश दे रही हिंदू मुस्लिम एकता पुष्प वर्षा कर रही थी। स्याना में ही समाजसेवी शानू खान, भट्ट अंसारी, बब्बू खान, उमर खान, फहीम अहमद आदि ने शिव भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन कर भाईचारे की मिसाल पेश की।


राष्ट्रीय चेतना मिशन ने की कांवड़ियों की मोबाइल चिकित्सा

हरिद्वार - बुलंदशहर कांवड़ यात्रा मार्ग के विभिन्न स्थानों पर राष्ट्र चेतना मिशन के कार्यकर्ताओं ने कांवड़ियों की चिकित्सा सेवा की राष्ट्र चेतना मिशन के अध्यक्ष हेमन्त सिंह ने बताया कि बुलंदशहर से अलग अलग दिशा में कांवड़ यात्रा मार्ग पर संस्था की 4 टीमें कांवड़ियों की चिकित्सा सेवा में लगी हैं, जो सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा से लौट रहे कांवड़ियों के पांव के छालों और घावों की मरहम पट्टी करते हुए, कमर दर्द, पैर दर्द, सिरदर्द, पेट खराब, बुखार, आंखों में जलन, आदि समस्याओं का प्राथमिक उपचार कर उनके शारीरिक कष्टों को कुछ कम करने का प्रयास कर रहे हैं। महाशिवरात्रि तक चलने वाली राष्ट्र चेतना मिशन की चिकित्सा सेवा टीम में अध्यक्ष हेमन्त सिंह, आचार्य कृष्ण मिश्रा, पिंटू गुर्जर, विकास सिंह, आशू पंडित, निशांत जादौन, प्रयाग अग्निहोत्री, ललित चौहान, शुभ शर्मा, पवन शर्मा, संकेत चौहान, कार्तिक सागर, हिमांशु वाल्मीकि, राम अवतार लोधी, जीतू गुप्ता, हेमन्त लोधी, अरुण राजपूत, प्रिंस चौधरी, प्रमोद लोधी, अजयवीर भाटी, महेश लोधी, जतिन कुमार आदि सम्मिलित हैं।

खुर्जा में पुलिस ने बाइक सवार कांवड़ियों को दिए हैलमेट

बुलंदशहर जनपद के खुर्जा में डाक कर लेकर बाइकों पर सवार होकर गंतव्य को जाने वाले कांवरियों को खुर्जा में एडीएम वित्त एवं राजस्व, एसडीएम खुर्जा, एसपी देहात, सीओ खुर्जा ने समाजसेवी संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हेलमेट वितरित किया। एसपी देहात रोहित मिश्रा ने बताया कि कांवरियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें हेलमेट दिए गए ।

Tags:    

Similar News